देहरादून: आज शीतकाल के लिए बद्रीनाथ धाम के कपाट बंद हो गए हैं। इस मौके पर तमाम भक्तों ने बाबा केदार के दर्शन किए। वही यूकेडी के पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष त्रिवेंद्र पवार भी कपाट बंद होने के इस मौके पर बद्रीनाथ के दर्शन करने पहुंचे थे। वही जहां लोग बद्री विशाल के चरणों में नतमस्तक होकर बद्री विशाल की आराधना कर रहे थे, वहीं दूसरी ओर त्रिवेंद्र पवार वहां विक्ट्री साइन वाली फोटो खिंचा रहे थे।

ये भी पढ़ें: सीएम ने किया प्रथम नयार घाटी एडवेंचर फेस्टिवल का उद्घाटन, बोले विकास के लिए पुरूषों एवं महिलाओं का समान रूप से आगे बढ़ना जरूरी

आपको बता दें कि त्रिवेंद्र पवार उत्तराखंड क्रांति दल के अध्यक्ष रहते हुए दिवाकर भट्ट को सस्पेंड किया और प्रीतम पंवार को भी सस्पेंड किया था। दोनों जो यह कैबिनेट मिनिस्टर रह चुके हैं और इनकी हरकतों के कारण आज उत्तराखंड क्रांति दल की दुर्गति हो रखी है।

वही जहां लोग आज बद्री विशाल के चरणो में नतमस्तक थे, वहीं यह भी आज कपाट बंद होने के मौके पर वहां पहुंचे और इन्होंने विक्ट्री साइन वाला एक फोटो वहां पर खिंचवाया। इससे यह लगता है कि जहां एक ओर करोड़ों श्रद्धालु भगवान बद्री विशाल के चरणों में नतमस्तक होकर अपनी अपनी फरियाद लेकर जाते हैं, वही यह वहां पर विक्ट्री साइन दिखाकर फोटो खिंचवाते हुए दिख रहे हैं। इससे तो यही लगता है यूकेडी का इतना बेड़ा गर्क करने के बाद भी यह नहीं सुधरे हैं और धार्मिक स्थलों पर जहां देश ही नहीं विदेशों से भी श्रद्धालु आकर शीश झुकाते हैं यह वहां पर सीना तानकर विक्ट्री साइन दिखा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here