उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ कुछ देर पहले बुधवार को मुंबई पहुंच गए हैं। यहां सीएम योगी में लखनऊ के दो सौ करोड़ का बांड बाम्‍बे स्‍टाक एक्‍सचेंज में लांच किया है। पीएम मोदी ने इस बांड की घोषणा की थी।

सीएम योगी ने इस मौके पर यहां कहा कि आने वाले समय में सरकार अन्‍य बड़े शहरों का भी बांड जारी करेगी। शुरूआती दौर में ही लखनऊ नगर निगम के इस बांड लगभग सवा दो सौ फीसदी बोलियां मिली हैं। लखनऊ नगर निगम बांड जारी करने वाला उत्‍तर भारत का पहला नगर निगम बन गया है। सीएम योगी ने इस उपलब्‍धि के लिए लखनऊ को बधाई दी है।

ये भी पढ़ें: दर्दनाक हादसा: शादी समारोह से लौट रही स्कॉर्पियो पर पलटा बालू से भरा ट्रक, 2 बच्चों समेत 8 की मौत

अटल मिशन ऑफ रेजूवेनेशन एंड अर्बन ट्रांसफॉर्मेशन (अमृत) के तहत 200 करोड़ मूल्य के बॉन्ड जारी किए हैं। लखनऊ नगर निगम द्वारा शहर के विकास, सौंदर्यीकरण और साफ-सफाई आदि के लिए जारी बॉन्ड को 225 फीसदी (450 करोड़) से अधिक बोलियां मिली है। लखनऊ में 2018 में हुए इन्वेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन बॉन्ड्स की घोषणा की थी।

योगी ने कहा कि सरकार आने वाले समय में गाजियाबाद, वाराणसी, कानपुर और आगरा जैसे बड़े नगर निकायों का बॉन्ड भी जारी करेगी। इस बॉन्ड का ओवर सब्सक्राइब होना इस बात का संकेत है कि देश में आर्थिक माहौल में सुधार के कारण निवेशकों की दिलचस्पी है। केन्‍द्र और प्रदेश सरकार के पूरे समर्थन के बाद लखनऊ नगर निगम की ओर से यह बांड लांच किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here