देहरादून : उत्तराखंड में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक दलों में अभी से चहल-पहल शुरू हो गई है।

कांग्रेस चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। इस बीच पूर्व सीएम हरीश रावत का सोशल मीडिया पर एक बयान सामने आया है। उस बयान में उन्होंने आलाकमान से CM का चेहरा घोषित करने की मांग की है। अब देखना होगा कि हरीश रावत का यह बयान कांग्रेस के भीतर इस तरह की हलचल पैदा करता है और इससे पार्टी के भीतर का माहौल किस तरह बदलता है।

पूर्व सीएम हरीश रावत ने लिखा कि, “Thank You देवेंद्र यादव जी, आपके बयान ने मेरा मान बढ़ाया। हरीश रावत ही क्यों! प्रत्येक नेता व कार्यकर्ता के बिना 2022 की लड़ाई अधूरी है, पार्टी को बिना लाभ-लपेट के 2022 के चुनावी रण का सेनापति घोषित कर देना चाहिये, पार्टी को यह भी स्पष्ट कर देना चाहिये कि कांग्रेस की विजयी की स्थिति में वही व्यक्ति प्रदेश का मुख्यमंत्री भी होगा।”

आगे उन्होंने लिखा कि, “उत्तराखंड, वैचारिक रूप से परिपक्व राज्य है। लोग जानते हैं, राज्य के विकास में मुख्यमंत्री की क्षमता व नीतियों का बहुत बड़ा योगदान रहता है। हम चुनाव में यदि अस्पष्ट स्थिति के साथ जायेंगे तो यह पार्टी के हित में नहीं होगा, इस समय अनावश्यक कयास बाजियों तथा मेरा-तेरा के चक्कर में कार्यकर्ताओं का मनोबल टूट रहा है एवं कार्यकर्ताओं के स्तर पर भी गुटबाजी पहुँच रही है। मुझको लेकर पार्टी को कोई असमंझस नहीं होना चाहिये, पार्टी जिसे भी सेनापति घोषित कर देगी मैं उसके पीछे खड़ा रहूँगा। राज्य में कांग्रेस को विशालतम अनुभवि व अति ऊर्जावान लोगों की सेवाएं उपलब्ध हैं, उनमें से एक नाम की घोषणा करिये व हमें आगे ले चलिये।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here