एक खबर के मुताबिक इस शख्स को अब तक हवाई जहाज में बैठने का मौका नहीं मिला है. बस अपने इसी सपने को पूरा करने के लिए रांची के अनगड़ा प्रखंड के महेशपुर गांव के रहने वाले जाकिर खान ने अपने घर की छत पर हवाई जहाज का मॉडल बना डाला।

अगर किसी चीज की खुमारी इंसान के सिर चढ़ जाए तो फिर चाहे जितने जत्न कर लीजिए तो वो सब धरे के धरे ही रह जाएंगे। यही वजह भी है कि लोगों के बीच शौक बड़े काम की चीज वाली कहावत बेहद प्रचलित है। अब एक ऐसी ही कहानी लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। ये सपना तो दुनिया के हर शख्स का होता है वो एक दिन हवाई सफर करे। रांची में एक शख्स को हवाई जहाज पर बैठने का ऐसा चस्का चढ़ा कि उसने अपने घर की छत पर ही हवाई जहाज का मॉडल बना डाला।

आज तक की खबर के मुताबिक इस शख्स को अब तक हवाई जहाज में बैठने का मौका नहीं मिला है। रांची के अनगड़ा प्रखंड के महेशपुर गांव के रहने वाले जाकिर खान ने अपने घर की छत पर हवाई जहाज का मॉडल बना डाला। उनका ये घर का डिजाइन लोगों को इतना पसंद आया कि अब लोग इस गांव को हवाई जहाज नगर के नाम से पहचानने लगे हैं. जाकिर खान ने अपने इस घर का नाम इंडिगो रखा है।

हवाई जहाज का डिजाइन जाकिर खान ने खुद ही तैयार किया है। उन्होंने गांव के कारीगरों की मदद से इस मॉडल को बनवाया। हवाई जहाज के मॉडल को बनवाने की 10 लाख रुपए आई. जाकिर खान का कहना है कि इससे गांव को नई पहचान मिलेगी। जाकिर का घर इतना फेमस हो गया कि लोग यहां इस हवाई जहाज को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं।

जाकिर के गांव के लोग भी उनके इस आइडिया से बहुत खुश हैं। यहां के कई स्थानियों निवासियों ने कहा कि भले ही उन्होंने कभी हवाई जहाज की सवारी नहीं की लेकिन अब वो जहाज के मॉडल पर ही बैठकर अपने अधूरे शौक पूरा कर लेंगे। जाकिर खान का कहना है कि उनके इस फैसले से उनका पोता भी काफी खुश है, यह देखकर कि उसके दादा ने उसके लिए हवाई जहाज बना डाला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here