देहरादून: उत्तराखंड में रेलवे और रोप-वे नेटवर्क को स्विट्जरलैंड की तर्ज विकसित किया जाएगा। इसके लिए केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को भरोसा दिलाया है। वहीं, सीएम रावत के सुझाव पर पुराने ऋषिकेश स्टेशन के कमर्शियल इस्‍तेमाल के लिए रेलवे अधिकारियों को कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया है।

वही शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक का कहना है कि हमारे राज्य के लिए यह मील का पत्थर साबित होगा।

हमारे टूरिज्म के सेक्टर में जिस दिन हम इस फील्ड में तेजी के साथ उतरेंगे उसके बाद उत्तराखंड राज्य की अर्थव्यवस्था आज से कई गुना बढ़ेगी।

पर्यटक उत्तराखंड आना चाहते हैं। यहां की जो खूबसूरती है वह स्विजरलैंड से कम नहीं है। हमारे पास हर वो चीज है। जो पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहती है। और स्विजरलैंड से अच्छी हमारे पास हर वह चीज है जो वह पर्यटकों को लुभाती हैं।

उससे बेहतर हमारे उत्तराखंड में है। हमारा वातावरण भी स्विजरलैंड से अच्छा है चाहे पर्यावरण की बात की जाए या ग्लेशियर की बात की जाए या पहाड़ों की बात की जाए वह स्विजरलैंड से बेहतर हमारे उत्तराखंड के पास है।

जैसे ही स्विजरलैंड की तर्ज पर रोपवे और रेलवे का कार्य यहां पर बनकर तैयार होगा तो पर्यटकों के लिए यह स्विट्जरलैंड से भी अच्छी पर्यटक डेस्टिनेशन के रूप में उभरेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here