देहरादून : मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के दो वीडियो वायरयल होने के बीच आज दिल्ली दौरा है। ये दो वीडियो पूरे नेशनल से लेकर इंटरनेशनल स्तर पर वायरल हो रहे हैं।

पहला बयान…..

तीरथ सिंह रावत ने कहा कि ”मैं जयपुर में एक कार्यक्रम में था और जब मैं जहाज में बैठा, तो मेरे बगल में एक बहन जी बैठी थीं. मैंने जब उनकी तरफ देखा तो नीचे गमबूट थे। जब और ऊपर देखा तो घुटने फटे थे। हाथ देखे तो कई कड़े थे। उनके साथ में दो बच्चे भी थे. उन्होंने कहा कि मैंने पूछा तो महिला ने बताया कि वो एनजीओ चलाती हैं. मैंने कहा कि समाज के बीच में घुटने फटे दिखते हैं, बच्चे साथ में हैं, क्या संस्कार हैं ये?”

दूसरा बयान….

सीएम तीरथ स‍िंह रावत कह रहे हैं कि जब वह गढ़वाल विवि श्रीनगर में पढ़ते थे, तो चंडीगढ़ से एक लड़की, जो पहाड़ की ही थी श्रीनगर पढ़ने आ गई। सीएम ने उसके कपड़ों का जिक्र करते हुए कहा कि उसके हाफ कट. पहली बार नया-नया फैशन तो उसे लड़के ऐसे देख रहे थे कि बस आ गई मुंबई से कोई। उसका कुछ दिन ऐसा मजाक बना ऐसा मजाक, क्येांकि सारे पीछे भागना शुरू कर दिए. यूनिवर्सिटी में पढ़ने आए हो और बदन दिखा रहे हो।

ये दो वीडियो राज्यसभा से लेकर बॉलीवुड तक तमाम जगह इनकी चर्चाओं के बाद उनका जेपी नड्डा से मिलने का कार्यक्रम बताया जा रहा है वहीं लोगों का कहना है। कि हो सकता है कि कहीं इस बात को लेकर पार्टी नाराज हो कि जो यह दो बयान है। अभी मुख्यमंत्री बने हुए तीरथ सिंह को 10 दिन भी नहीं हुए हैं ऐसे में इस तरह के बयान आ रहे हैं।

आखिर क्या फटी जींस वाला विवादित बयान?

18 मार्च को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बाल अधिकार संरक्षण आयोग के एक सम्मेलन में बोल रहे थे। सब्जेक्ट था “बच्चों में बढ़ती नशे की प्रवृति, रोकथाम और पुर्नवास”. सीएम ने कहा क‍ि इसके लिए सभी को आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि बच्चों को नशे की ओर ले जाने के लिए उसे दिए जा रहे संस्कार जिम्मेदार हैं। बच्चा जैसा देखता है, सुनता है, वैसा ही बन जाता है।उन्होंने युवाओं और खासकर युवतियों, महिलाओं के फटी जींस पहनने पर कमेंट करता हुआ कि ऐसे में बच्चे क्या सीखेगा? तीरथ सिंह रावत ने लगे हाथ फटी जींस पहनने वाली एक एनजीओ संचालक महिला और कम कपड़े पहनने वाली युवतियों का उदाहरण भी दे डाला था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here