बागेश्वर: उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के सामने सरकार नतमस्तक दिख रही है। मदन कौशिक न केवल धड़ल्ले से सरकारी हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर रहे हैं, बल्कि पुलिस भी उनके सामने अपने प्रोटोकॉल को ताक पर रख रही है।

दरअसल, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बागेश्वर दौरे पर पहुंचे मदन कौशिक का पुलिस ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर स्वागत किया। प्रोटोकॉल के अनुसार, प्रदेश अध्यक्ष  को गार्ड ऑफ ऑनर नहीं दिया जाता है। इसके अलावा मदन कौशिक सरकारी हेलीकॉप्टर से ही बागेश्वर पहुंचे।

वहीं, मदन कौशिक भी बड़े गर्व से इन फोटोस को सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे हैं और हुए खुद के जबरदस्त स्वागत की तस्वीरें दुनिया को दिखा रहे हैं।

उधर, भाजपा इस मामले से बचाव की मुद्रा में आ गई है. भाजपा की ओर से वीरेंद्र बिष्ट ने कहा कि मदन कौशिक प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री रहे हैं, वर्तमान में वो भाजपा प्रदेश अध्यक्ष हैं, ऐसे में जिला प्रशासन की ओर से उन्हें अतिथि सत्कार दिया गया है, इसलिए इसको अन्यथा नहीं लिया जाना चाहिए।

वहीं, पुलिस द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर देकर कौशिक का स्वागत करने को उत्तराखंड पुलिस के प्रवक्ता नीलेश आनंद भरणे ने गलती माना है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत इस तरह करना प्रोटोकॉल में नहीं आता. इसको लेकर दिशा निर्देश हैं. मामले की जांच की जा रही है गलती क्यों हुई है। इस घटना के बाद फिर से सभी को गाइडलाइंस बताई जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here