देहरादून :मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भारत सरकार के वित्त मंत्रालय ने कुंभ मेला विशेष सहायता में 325 करोड रुपए अवमुक्त किए जाने को लेकर केंद्र का आभार प्रकट किया इस मत में अभी तक 405 करोड रुपए की राशि जारी की जा चुकी है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने केंद्र का आभार प्रकट करते हुए कहा कि…..

भारत सरकार के वित्त मंत्रालय ने कुंभ मेला 2021 विशेष सहायता मद में 325 करोड़ रुपए अवमुक्त किए हैं। इस मद में अभी तक 405 करोड़ रुपए की राशि जारी की जा चुकी है। वहीं मसूरी शहर की जलापूर्ति योजना के पुनर्गठन में 80 करोड़ अवमुक्त किये गए हैैं। इसके लिए मैं केंद्र सरकार का आभारी हूं।

“पूंजीगत व्यय के लिए राज्यों को विशेष सहायता योजना” के अंतर्गत उत्तराखंड को द्वितीय किश्त में 112 करोड़ 50 लाख रू. अवमुक्त किये हैं। अभी तक उत्तराखंड को 675 करोड़ रू. की राशि जारी की जा चुकी है। केंद्र सरकार द्वारा दिए गए इस सहयोग के लिए धन्यवाद।

उत्तराखंड को दी गई महत्वपूर्ण वित्तीय स्वीकृतियों के लिए माननीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी और केन्द्रीय वित्त मंत्री  निर्मला सीतारमण जी का आभार। प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन और केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तराखंड विकास पथ की ओर अग्रसर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here