देहरादून: कोटद्वार के विधायक और वन मंत्री हरक सिंह रावत की मेहनत रंग लाई है जी हां लाल रंग चिल्लर खाल मोटर मार्ग का जीओ आखिर कार्ड जारी कर दिया गया है अपर सचिव नेहा वर्मा ने किसको लेकर आदेश जारी किया है जिसके तहत वन विभाग की राज्य सेक्टर योजना वन मोटर मार्गो ट्रेकरूट वॉशरूम मार्गों का सुदृढ़ीकरण के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2020 21 में लाल ढांग चिल्लर खाल वन मोटर मार्ग के सुदृढ़ीकरण के लिए धन का आवंटन करने के आदेश जारी किए गए हैं इसके तहत 642 लाख के सापेक्ष पीएससी द्वारा 613 लाख की धनराशि और चित्र पूर्ण मानी है जिसके चलते 2 करोड रुपए पहली किस्त के रूप में आवंटित कर दी गई है

आपको बता दें कि कोटद्वार चिल्लर खाल से लाल ढांग तक के मोटर मार्ग का निर्माण पिछले 20 वर्षो से अधर में लटका हुआ था।

जिसके लिए राजनीतिक दलों की सरकारों ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप होता रहा।बावजूद इसके क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश के वन मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने पिछले वर्ष इस मोटर मार्ग को बनाने के लिए वन भूमि की हस्तांतरण के साथ-साथ धनराशि भी उपलब्ध करा दी थी। किंतु भारत सरकार के वन्य जीव विभाग द्वारा आपत्ति जताकर से रोक दिया गया था।इसके बावजूद डॉ हरक सिंह रावत ने हिम्मत नहीं हारी और उन्होंने भारत सरकार के वन विभाग की अनुमति के बाद फिर इस मोटर मार्ग का कार्य प्रारंभ करने का मार्ग प्रशस्त कर दिया गया है।

हरक सिंह रावत का लालढांग चिल्लर खाल मार्ग अपने ड्रीम प्रोजेक्टओं में से एक रहा है।हरक सिंह रावत की जब कोटद्वार विधानसभा से चुनाव लड़ने की बात सामने आई थी। तो उन्होंने कहा था कि जो कोटद्वार के बड़े-बड़े काम है वह उनके द्वारा होने हैं। इसलिए सिद्धबली बाबा ने उनको कोटद्वार बुलाया है और कहीं ना कहीं अब उनकी ये बाते कहीं ना कहीं सत्य होते दिख रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here