देहरादून: जहां कोरोना महामारी से पूरे उत्तराखंड में त्राहिमाम त्राहिमाम मचा हो और सरकार लाख दावा कर रही हो कि हम स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ा रहे हैं और दुरुस्त कर रहे हैं। वही राज्य में एक ओर सरकार कोविड काल मे बेहतरीन सुविधाए नए अस्पताल बनाने का दावा कर रही है।

इससे उलट राजधानी के चर्चित किसी का फोन न उठाने वाले सीएमओ अनूप डिमरी राज्य के कैबिनेट मंत्री व विद्यायको को उचित जवाब ही नही दे पाए। लिहाज़ा नाराज कैबिनेट मंत्री मुख्यमंत्री के समक्ष सारा मामला रखेंगे। दरअसल आज मंत्री गणेश जोशी राजधानी के सभी विद्यायको के साथ रायपुर कोविड केयर जहाँ की 30 आईसीयू बेड बने है का निरीक्षण करने गए थे।लेकिन मौके पर न तो cmo न ही कोई अधिकारी उचित जवाब नही दे पाया।

लिहाज़ा राजधानी के जहां विधायक उखड़ गए वही मंत्री गणेश जोशी भी तमतमा गए। गणेश जोशी ने साफ कहा कि अफसरो पर कोई कण्ट्रोल नही है। उन्हें ऑक्सीजन बेड कितने है उनकी क्या स्थिति है।इसकी जानकारी नही है। मुख्यमंत्री से सारी जानकारी साझा करते हुए वास्तविकता सामने रखी जायेगी।

देखिए वीडियो…

 

 

कुछ समय पहले सीएम ने भी किया था निरीक्षण

कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी रायपुर स्टेडियम जाकर कोविड केयर सेंटर जिसमें आईसीयू की सुविधा की बात की गई थी उसका निरीक्षण कर चुके हैं। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने खुद अपने फेसबुक के माध्यम से कहा है कि उत्तराखंड में कोरोना मरीजों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। रायपुर स्टेडियम में को भी केयर सेंटर तैयार किया गया है जिसमें 30 बेड के आईसीयू की सुविधा है।

इस सेंटर का आज मैंने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल व स्थानीय विधायक उमेश शर्मा काऊ के साथ निरीक्षण किया। मुझे बताया गया है कि इस सेंटर में पांच वीआईपी मशीन भी लगाई गई है। मैंने जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव को निर्देश दिए हैं कि अन्य व्यवस्थाओं के साथ ही डॉक्टर नर्सिंग स्टाफ के भोजन पानी की उचित व्यवस्था सेंटर में सुनिश्चित की जाए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here