देहरादून: दुनिया के देशों के लिए UN द्वारा निर्धारित SDG रैंकिंग में भारत की रैंकिंग को लेकर रिपोर्ट नीति आयोग ने जारी कर दी है। इस रिपोर्ट में उत्तराखंड ने शानदार प्रदर्शन किया है। नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने गुरुवार को भारत का एसडीजी इंडेक्स का तीसरा संस्करण जारी किया। इस इंडेक्स में भारत के सभी राज्यों में शिक्षा की गुणवत्ता को लेकर बनाई गई रैंकिंग में उत्तराखंड ने कई बड़े राज्यों को पीछे छोड़ दिया है। शिक्षा की गुणवत्ता की रैंकिंग में उत्तराखंड देश में चौथे स्थान पर है।

वही मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि नीति आयोग द्वारा किए गए सर्वे के अंतर्गत संपूर्ण देश में शैक्षिक गुणवत्ता की सूची में 70 अंक के साथ उत्तराखण्ड को चौथा स्थान प्राप्त हुआ है। यह संपूर्ण उत्तराखण्ड वासियों के लिए गर्व का विषय है। प्रदेश को शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी बनाने के प्रति राज्य सरकार प्रतिबद्ध है।

त्रिवेंद्र समर्थकों में खुशी की लहर

जो नीति आयोग ने यह आंकड़े जारी किए हैं यह सब त्रिवेंद्र कार्यकाल के हैं। वही आंकड़े जारी होने के बाद त्रिवेंद्र रावत समर्थक काफी उत्साहित है। और वह कह रहे हैं कि त्रिवेंद्र रावत का कार्यकाल अच्छा था। उन्होंने नीति आयोग ने त्रिवेंद्र रावत के कार्यों पर मुहर लगाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here