देहरादून : उत्तराखंड में अगले 5 दिन भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने 14 जून तक के लिए अलर्ट किया जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के अनुसार 10 जून को उत्तराखंड के पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, पौड़ी और देहरादून जनपद में कहीं-कहीं भारी बारिश होगी। इसके अलावा गर्जन के साथ आकाश से बिजली चमकने और तेज बौछार की भी संभावना जताई गई है। 11 जून को उत्तराखंड के पिथौरागढ़, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, देहरादून, नैनीताल और चंपावत में भारी बारिश की संभावना है। मैदानी इलाकों में कहीं-कहीं तेज हवाएं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की चलने की संभावना है। साथ ही 12 जून को उत्तराखंड के पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल और चंपावत जनपद में भारी बारिश की संभावना है। उत्तराखंड के अल्मोड़ा, ऊधम सिंह नगर रुद्रप्रयाग देहरादून और टिहरी जनपदों में भी भारी बारिश होगी।

वही 13 जून को भी उत्तराखंड के देहरादून, नैनीताल और चंपावत जनपदों में भारी बारिश की संभावना जताई है। 14 जून को उत्तराखंड में कहीं-कहीं बिजली चमकने व बारिश की संभावना जताई गई है। उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में कहीं-कहीं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है।

साथ ही 10 से 13 जून के बीच मौसम विभाग ने संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन और चट्टान गिरने की संभावना भी जताई है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में अति प्रवाह और निचले इलाकों में जलभराव की संभावना जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here