देहरादून : उत्तराखंड में कोविड-19 कर्फ्यू 1 हफ्ते के लिए और आगे बढ़ाया जा सकता है कोरोना के संक्रमण के मामले भले ही कम हो लेकिन डॉक्टरों द्वारा तीसरी लहर के बारे में दी गई जानकारी के बाद सरकार एकदम ढील देने के मूड में नहीं है हालांकि व्यापारियों को राहत देते हुए सरकार अब तीन की वजह 5 दिन तक बाजार खोलने पर विचार कर रही है इसके अलावा उत्तराखंड आने के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता भी सरकार खत्म कर सकती है।22 जून सुबह 6:00 बजे तक पांचवें चरण का कोविड कर्फ्यू करके पूरा हो जाएगा। लिहाजा रविवार को सरकार नई sop जारी करेगी।

सूत्रों के मुताबिक कोविड-19 मामलों को लेकर गठित कमेटी की बैठक में इस बात की सहमति हुई है कि फिलहाल तीसरी लहर के बारे में कोई जानकारी नहीं है ऐसे में बाजारों को तीन के बजाय 5 दिन के लिए खोला जा सकता है। इसके अलावा सरकार 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्टोरेंट खोलने पर भी विचार कर रही है।

वहीं दूसरी तरफ अब तक बंद महत्वपूर्ण सरकारी दफ्तर भी बंद है लिहाजा उनको भी 50 फ़ीसदी क्षमता के अनुरूप खुले जाने पर भी निर्णय हो सकता है।

शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि बाजारों को खोलने के लिए अतिरिक्त दिनों की राहत पर विचार किया जा रहा है। लेकिन मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद ही इस पर फैसला आएगा। साथ ही उत्तराखंड प्रवेश के लिए अभी 72 घंटे की आरटी पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव लानी अनिवार्य है। इसके अलावा देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल से पहाड़ जाने वाले चेक पोस्ट पर भी अनिवार्य रूप से रिपोर्ट दिखानी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here