देहरादून : पिछले कुछ दिनों से फ्रंट फुट पर बैटिंग कर रहे उत्तराखंड सरकार के काबीना मंत्री सतपाल महाराज ने आज फिर मोर्चा लिया है अपने सहयोगी कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल द्वारा हरिद्वार में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दिए गए बयान से सतपाल महाराज आहत दिखे कुछ दिन पहले सरकारी प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने यह कहकर सतपाल महाराज के दावे की हवा उडाने की कोशिश की थी कि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का कोई प्रस्ताव सरकार के पास नही है
आज सतपाल महाराज ने यह प्रतिक्रिया दी

“उत्तराखंड में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को लेकर मेरे द्वारा हाल ही में एक प्रशासनिक कमेटी का गठन कर भूमि चयन की पहल की गई। इस संबंध में 18 जून को भी पुनः बैठक कर मेरे द्वारा भूमि चयन की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया।
इसी बीच कुछ सोशल मीडिया माध्यमों में भ्रामक प्रचार किया गया कि राज्य सरकार को इस बात की जानकारी नहीं है। जबकि पूर्व में ही मेरे द्वारा इस विषय में राज्य के माननीय मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत जी और केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री हरदीप पुरी जी से वार्ता हो चुकी थी। उनके संज्ञान में लाने के पश्चात ही यह कार्यवाही प्रारम्भ हुई है।


मेरे लिए राज्य का हित सर्वोपरि है। हमारा सपना है कि अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से यात्री जहाज में सवार होकर सीधे यहाँ उतरें, ताकि वह यहां आकर योग ध्यान के साथ-साथ चार धाम सहित अन्य स्थलों के दर्शन भी कर सकें।
राज्य में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए भूमि चयन प्रक्रिया को लेकर जो भ्रामक प्रचार फैलाया जा रहा है उस विषय में मैं स्पष्ट करना चाहता हूँ कि स्थलीय निरीक्षण के अलावा विभागीय क्लीयरेंस के बाद ही यह विषय कैबिनेट में आयेगा। उसके बाद फिर आगे की कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।”

देखना है कि सतपाल महाराज के इस स्टैंड के बाद सुबोध उनियाल क्या प्रतिक्रिया देते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here