देहरादून: उत्तर प्रदेश में 25 जुलाई से कावड़ यात्रा शुरू हो रही है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 25 जुलाई से यात्रा शुरू करने के निर्देश दिए हैं। हालांकि उन्होंने कावड़ यात्रा में आरटी पीसीआर नेगेटिव अनिवार्यता की है। उन्होंने दिल्ली राजस्थान हरियाणा और उत्तराखंड से भी कावड़ यात्रा को लेकर चर्चा की थी हालांकि उत्तराखंड सरकार ने उत्तरप्रदेश के फैसले के बिल्कुल उल्ट फैसला लिया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कावड़ यात्रा को लेकर आज बड़ा फैसला लिया है..

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांवङ यात्रा के संबंध में सचिवालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में कोविड के डेल्टा प्लस वैरियेन्ट के पाये जाने, कोविड की तीसरी लहर की आशंका और देश-विदेश में इसके दुष्प्रभावों पर गहन विचार-विमर्श किया गया। इस संबंध में विशेषज्ञों की राय पर भी विचार किया गया। मनुष्य जीवन की रक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए आगामी काँवड़ यात्रा  को स्थगित रखने का निर्णय लिया गया।

मुख्यमंत्री ने सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक को यथोचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। यह भी निर्देश दिए कि पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए प्रभावी कार्यवाही हेतु अनुरोध किया जाय, ताकि वैश्विक माहमारी को रोकने में सफल हो सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here