राज्यस्थान: राजस्थान के हनुमानगढ़ की तीन बहनों ने राज्य की प्रशासनिक परीक्षा में सफलता प्राप्त की है, उनकी दो अन्य बहनों के साथ जो पहले से ही अधिकारी थीं। सभी पांच बहनें अब राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) की अधिकारी हैं।भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी परवीन कस्वां ने ट्विटर पर खबर साझा की और भाई-बहनों को बधाई दी। उन्होंने बहनों की एक फोटो भी शेयर की।

 

“इतनी अच्छी खबर। अंशु, रीतू और सुमन हनुमानगढ़, राजस्थान की तीन बहनें हैं। आज तीनों एक साथ आरएएस में चुनी गईं। पिता और परिवार को गौरवान्वित किया। वे पांच बहनें हैं। अन्य दो रोमा और मंजू पहले से ही आरएएस थीं। सभी पांच किसान सहदेव सहारन की बेटियां अब आरएएस अधिकारी हैं, ”श्री कस्वां ने ट्वीट किया।

ट्वीट को 5,000 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं और कई ने टिप्पणियों में बहनों को बधाई दी है।

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने मंगलवार को आरएएस 2018 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया। परीक्षा में झुंझुनू की मुक्ता राव ने टॉप किया, जबकि टोंक की मनमोहन शर्मा ने दूसरे और जयपुर की शिवाक्षी खंडाल ने दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर टॉपर्स को बधाई दी है।

“झुंझुनू की मुक्ता राव, जिन्होंने आरएएस परीक्षा में टॉप किया है, टोंक की मनमोहन शर्मा, जयपुर की शिवाक्षी खंडाल को क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल करने के लिए बधाई और परीक्षा पास करने वाले सभी लोगों को बधाई। यह समर्पण के साथ राज्य की सेवा करने का एक शानदार अवसर है। मेरी शुभकामनाएं उन्हें,” उन्होंने ट्वीट किया। परिणाम आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किए गए हैं।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here