अल्मोड़ा: अल्मोड़ा जिले के जागेश्वर धाम में पुजारियों के साथ अभद्रता मामले में आंवला से भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप व उनके दोस्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

जागेश्वर मंदिर समिति के प्रबंधक से गालीगलौज व शिवधाम में अभद्रता प्रकरण के तूल पकड़ने और पुजारियों के मुखिया की ओर से बुधवार को विरोधस्वरूप जागेश्वरधाम व बाजार क्षेत्र को बंद रखे जाने के ऐलान पर हरकत में आए प्रशासन ने भाजपा सांसद के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की।

पुजारियों ने प्रकरण को देश दुनिया की आस्था से जुड़े सुप्रसिद्ध जागेश्वरधाम व पंडिताचार्यों का अपमान करार देते हुए कहा कि सांसद क्षमायाचना करें। पुजारियों ने राज्य व केंद्र सरकार से भी कड़ी कार्रवाई की सिफारिश की है।

साथ ही धाम में वीवीआइपी व वीआइपी संस्कृति समाप्त कर हथियार लेकर मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित करने की वकालत की है। इधर रविवार शाम पूजन अनुष्ठान के बाद पुजारियों ने मंदिर परिसर में धरना दे सांसद की गिरफ्तारी की मांग दोहराई।

एसडीएम मोनिका व तहसीलदार संजय कुमार ने मंदिर पहुंच समिति का पक्ष लिया। पुजारियों से वार्ता कर पूरी जानकारी जुटाई। एसडीएम के निर्देश पर राजस्व उपनिरीक्षक गोपाल सिंह बिष्ट ने प्रबंधक भगवान भट्ट की तहरीर पर सांसद कश्यप व उनके दोस्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here