हरिद्वार: टोक्यो ओलंपिक में चौथे नंबर पर रही भारतीय महिला हॉकी टीम की लड़कियां घर वापसी कर रही हैं। उत्तराखंड के हरिद्वार स्थित रोशनाबाद में रहने वाली वंदना कटारिया भी कुछ ही दिनों में अपने घर आने वाली है। ऐसे में उनकी मां ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से एक छोटी सी गुजारिश की है। उनकी यह गुजारिश ऐसी है जो स्थानीय बीजेपी के विधायक के कार्यों की पोल भी खोल रही है।

दरअसल, वंदना कटारिया की मां ने कहा है उनकी बेटी जब यहां पर आएगी तो वह चाहती हैं कि सालों से जो गंदगी उनकी गली में पड़ी हुई है, उसे हटाया जाए। वंदना की मां ने पुष्कर सिंह धामी से गुजारिश करते हुए कहा उनकी गली-मोहल्ले और गांव में बहुत गंदगी फैली हुई है, लिहाजा कोई एक सफाई कर्मचारी उनकी गली में लगवा दिया जाए, जिससे गली साफ-सुथरी हो सके। वे साफ-सुथरी आबोहवा में गाजे-बाजे के साथ अपनी बेटी का स्वागत करना चाहती हैं।

वंदना की मां ने कहा कि सालों से उनके गली-मोहल्ले का गंदगी से बुरा हाल है। यहां चारों तरफ गंदगी फैली हुई है। गलियों में पानी बहता है। सड़कें टूटी हुई हैं। उन्होंने कहा यहां से गुजरने वाले सभी लोग नाक-मुंह पर हाथ रख कर जाते हैं। लिहाजा वह हाथ जोड़कर मुख्यमंत्री से यह आग्रह करती हैं कि उनके गली में कोई सफाईकर्मी की तैनाती की जाए, ताकि गलियां साफ-सुथरी हो सकें।

इसमें कोई दो राय नहीं है कि वंदना कटारिया के आस-पास के गांव और शिवालिक नगर स्थित कई गलियों में बरसात का पानी जहां-तहां भरा हुआ है। कूड़ा जगह जगह जमा है। मच्छरों से डेंगू का हमेशा खतरा बना रहता है।

वहीं, इस मामले में स्थानीय विधायक आदेश चौहान का कहना है कि वंदना कटारिया की मां ने उनसे इस बात के लिए कहा है। आदेश चौहान की मानें तो अब यहां डोर टू डोर कूड़े वाले लगाए जाएंगे। इतना ही नहीं सफाई व्यवस्था के लिए उन्होंने टेंडर की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। जो जल्द ही धरातल पर काम करने लगेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here