टिहरी गढ़वाल के प्रतापनगर ब्लॉक के ग्राम पंचायत खोलगढ में जहरीला मशरूम खाने से पिता-पुत्री की मौत हो गई। जिससे पूरे क्षेत्र में मातम छा गया।

दोनों ने बीते मंगलवार को जंगली मशरूम खा लिया था। जिससे वह गंभीर रूप से बीमार हो गए थे। उपचार कराने के बाद घर लौटी लड़की की बुधवार को मौत हो गई। देहरादून अस्पताल में भर्ती उसके पिता ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया। गनीमत रही कि परिवार के अन्य सदस्यों ने जहरीले मशरूम की सब्जी नहीं खाई।

 

टिहरी के खोलगढ़ के BDC सदस्य पुरुषोत्तम पंवार ने बताया कि टैक्सी चालक चमन सिंह (47) पुत्र पूरण सिंह ने प्रतापनगर से अपने घर जाते समय जंगली मशरूम उखड़े, और जंगली मशरूम अपने घर ले गया। उसी रात उसने अपनी पुत्री आशा (13) के साथ मशरूम की सब्जी बनाकर खाई।

जंगली मशरूम की सब्जी खाने के बाद अगली सुबह पिता-पुत्री को उल्टी-दस्त होने लगे। वह उपचार के लिए सीएचसी प्रतापनगर पहुंचे। जहां डाक्टर ने उसे प्राथमिक उपचार देकर घर भेज दिया। लेकिन फिर से दोनों की तबीयत बिगड़ने पर दोनों को इलाज के लिए ऋषिकेश गए।

ऋषिकेश में एक निजी अस्पताल में इलाज के बाद आशा के स्वास्थ्य में सुधार होने पर डाक्टर ने उसे छुट्टी दे दी। जिससे वह घर लौट गई। लेकिन बुधवार को फिर से बालिका की तबियत बिगड़ने पर उसकी मौत हो गई। जबकि देहरादून अस्पताल में भर्ती उसके पिता चमन सिंह ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here