देहरादून: राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के उत्तराखंड दौरे के दूसरे दिन भाजपा हरिद्वार के संतों और सैनिकों की वोट साधने की जुगत में है। आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए यह जुगत की जा रही है।

इसी क्रम में शनिवार काे नड्डा अपने दौरे के दूसरे दिन रायवाला में पूर्व सैनिकों के सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में सड़कों का जाल बिछाया है। उत्तराखंड में सड़क पर अच्छा काम हो रहा है। राज्य में विकास का काम तेजी से हो रहा है। वॉर ममोरियल बनाकर सैनिकों का सम्मान हुआ है।

इसके बाद वह हरिद्वार में संतों के साथ बैठक करेंगे। दोपहर बाद भाजपा कोर ग्रुप की बैठक आयोजित होगी। जिसके बाद निर्वाचित निकाय और पंचायती राज संस्थाओं के प्रमुखों के साथ बैठक भी करेंगे।

विधायकों का प्रदर्शन नहीं सुधरा तो कटेगा टिकट

भाजपा उत्तराखंड में 2022 के विधानसभा चुनाव में उन विधायकों का टिकट काट सकती है, जिनका अभी तक प्रदर्शन खराब रहा है। दो दिवसीय दौरे पर हरिद्वार पहुंचे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पार्टी विधायकों व सांसदों की बैठक में कुछ ऐसे ही संकेत दिए। उन्होंने कहा कि किसने कितना काम किया, सारा रिकार्ड हमारे पास है।

बता दें कि नड्डा का दौरा शुरू होने से पहले ही भाजपा के हलकों में यह चर्चा गरम थी कि केंद्रीय संगठन ने अपने स्तर पर सभी 70 विधानसभा सीटों पर एक सर्वे कराया है। चर्चा है कि पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष पिछले दिनों जब देहरादून प्रवास पर आए थे, उस दौरान उन्होंने प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय कुमार को यह रिपोर्ट सौंपी थी।

हालांकि संगठन पदाधिकारी संगठन के स्तर पर ऐसा कोई सर्वे कराए जाने से इनकार कर रहे हैं। लेकिन विधायकों व सांसदों के साथ सीधे संवाद में राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने जिस अंदाज में अपनी बात रखी, उसने कई विधायकों की पेशानी पर बल डाल दिए। नड्डा ने कहा कि पार्टी के पास यह पूरी जानकारी है कि किसने कितना काम किया है। यही काम टिकट का आधार बनेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here