देहरादून: पंजाब कांग्रेस में लगातार पार्टी के अंदर आपसी टकराव कम होने का नाम नही ले रहा है। कल जिस तरीके से पंजाब प्रभारी ओर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से मिलने कुछ विधायक देहरादून पहुंचे थे जहां उन्होंने हरीश रावत के समक्ष अपनी बात रखी।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पंजाब प्रभारी हरीश रावत, पंजाब प्रभारी के दायित्व से मुक्त होना चाहते हैं इसके लिए उन्होंने खुद इस बावत इच्छा जाहिर की है। जिसकी मुख्य वजह हरीश रावत ने उत्तराखंड में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को बताया है। यही नहीं, हरीश रावत ने यह भी कहा है कि उन्हें चुनाव संचालन समिति का अध्यक्ष बनाया गया है लिहाजा वह एक साथ दो दो राज्यों की जिम्मेदारी नहीं संभाल सकते हैं ऐसे में वह इस बाबत पार्टी आलाकमान से अनुरोध करेंगे कि उन्हें एक जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया जाए।

भले ही पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत उत्तराखंड में साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पंजाब प्रभारी के दायित्व से हाथ पीछे खींचना चाहते हो लेकिन पंजाब में लगातार चल रहे उठापटक भी एक मुख्य वजह माना जा रहा है। हालांकि, पंजाब में जो वर्तमान स्थिति है उसे देखकर तो यही लगता है कि फिलहाल हरीश रावत को इस दायित्व से अवमुक्त नहीं किया जा सकता और यह बात खुद हरीश रावत भी मान रहे हैं कि उनका सेवा विस्तार कर दिया गया है। लेकिन गुरुवार की शाम को वह दिल्ली रवाना हो रहे हैं जहां सोनिया गांधी से मुलाकात कर पंजाब प्रभारी के दायित्व से मुक्त होने का अनुरोध करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here