भारत के लिए सोमवार की सुबह बेहद सुखद रहा। ऐसा इसलिए क्योंकि टोक्यो पैराओलपिंक में भारत ने आज बड़े कीर्तिमान स्थापित किए। प्रदेश के तीन होनहार खिलाड़ी अवनि लखेरा, देवेंद्र झाझरिया और सुंदर गुर्जर ने आज अपने हुनर से बड़े मुकाम हासिल किए। यहां स्टार पैरा एथलीट और दो बार के गोल्ड मेडलिस्ट चुरू के देवेंद्र झाझड़िया ने टोक्यो पैरालिंपिक्स के जैवलिन थ्रो कम्पटीशन में जहां सिल्वर अपने नाम किया। वहीं जयपुर के सुंदर गुर्जर ने भी ब्रांज जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया। वहीं प्रदेश की बेटी अवनि लखेरा ने शूटिंग में गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया।

आपको बता दें कि सुंदर गुर्जर पुरुषों के जैवलिन थ्रो के एफ46 कम्पटीशन में झाझड़िया के बाद तीसरे स्थान पर रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पैरालंपिक गेम्स में पुरुषों के जैवलिन थ्रो कम्पटीशन में सिल्वर मेडल जीतने पर देवेन्द्र झाझड़िया और ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर सुंदर सिंह गुर्जर को बधाई दी। साथ ही उनकी तारीफ में करते हुए कहा कि देश को दोनों खिलाड़ियों पर गर्व है। पीएम मोदी ने राजस्थान के दोनों जैवलिन पदक विजेता को लेकर ट्वीट किया। इस ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा कि दोनों खिलाड़ियों को पदक जीतने की बधाई दी।

वहीं देंवेंद्र को एड्रेस करते हुए लिखा कि आप महाराणा प्रताप की भूमि से हैं और भाला फेंकते जा रहे हैं। वहीं सुदंर गुर्जर को लेकर लिखा कि “आपने बहुत ही सुंदर काम किया है। इसी तरह अवनि की तारीफ करते हुए पीएम ने लिखा कि आपके मेहनती स्वभाव और शूटिंग के प्रति जुनून के कारण ये संभव हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here