देहरादून: हरिद्वार, मुरादाबाद, लखनऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़ होते हुए वाराणसी जाने वाले यात्रियों को आने-जाने के लिए 15 दिनों तक मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। कारण कि रेलवे बोर्ड की ओर से देहरादून- वाराणसी जनता एक्सप्रेस का संचालन तेरह सितंबर तक के लिए निरस्त कर दिया गया है।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक लखनऊ- वाराणसी रेलखंड पर रायबरेली रेलवे स्टेशन पर रीमॉडलिंग के चलते ट्रेन के संचालन पर रोक लगाई गई है। दूसरी ओर रेलवे बोर्ड की ओर से ट्रेन का संचालन निरस्त किए जाने के बाद तमाम यात्रियों को अपना आरक्षण निरस्त कराना पड़ा है। आरक्षण निरस्त कराने को लेकर आरक्षण केंद्र पर यात्रियों की भारी भीड़ जुटी रही।

स्टेशन अधीक्षक सीताराम शंकर ने बताया कि रायबरेली रेलवे स्टेशन पर भी रीमाडलिंग कार्यों के चलते जनता एक्सप्रेस के संचालन पर तेरह सितंबर तक के लिए रोक लगा दी गई है। रीमाडलिंग का काम पूरा होने के साथ ही ट्रेन का संचालन नए सिरे से किया जाएगा।

यह पहली बार नहीं है जब रीमॉडलिंग के चलते देहरादून- वाराणसी जनता एक्सप्रेस के संचालन पर रोक लगाई गई है। पिछले साल उत्तराखंड समेत देश के तमाम राज्यों में कोरोना संक्रमण होने के साथ ही जनता एक्सप्रेस का संचालन डेढ़ साल तक बंद रहा। कोरोना को लेकर स्थितियां सामान्य होने के बाद ट्रेन का संचालन शुरू किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here