देहरादून: राजधानी में अप्रैल माह में कोरोना की दूसरी लहर की दस्तक के बाद जहां विभिन्न सरकारी कामकाज प्रभावित हुए, वहीं दूसरी तरफ क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय देहरादून में भी रोजगार मेले का आयोजन नहीं हो पाया। ऐसे में लंबे इंतजार के बाद आगामी 10 सितंबर को क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय देहरादून में युवाओं के लिए रोजगार मेला लगाया जा रहा है। जिसमें अलग-अलग क्षेत्रों में कार्यरत 16 कंपनियां प्रतिभाग करने जा रही है।

क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी देहरादून अजय सिंह ने बताया कि रोजगार मेले में प्रतिभाग करने जा रही 16 कंपनियां अलग-अलग क्षेत्रों में कार्य करती है। इसमें कुछ कंपनियां फार्माक्यूटिकल और मेडिकल क्षेत्र की हैं। कुछ कंपनियां फूड डिलीवरी कारोबार से जुड़ी हैं. अगर बात पदों की करें तो यह सभी कंपनियां कुल 317 अलग-अलग पदों के लिए युवाओं का साक्षात्कार लेंगी। जिसमें ड्राइवर फार्मासिस्ट सेल्स एंड मार्केटिंग मैनेजर, क्वालिटी कंट्रोलर मशीन ऑपरेटर केमिस्ट और डिलीवरी बॉय के पद शामिल हैं।

बता दें कि, रोजगार मेले में शामिल होने के इच्छुक अभ्यार्थी 3 सितंबर से लेकर 9 सितंबर तक सुबह 10 से लेकर शाम 4 बजे तक क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय देहरादून पहुंच अपना पंजीकरण फॉर्म जमा करा सकते हैं। अभ्यर्थी पंजीकरण फॉर्म सीधे क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय देहरादून से भी प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही विभागीय वेबसाइट www.rojgar.uk.gov.in से भी आवेदन फॉर्म डाउनलोड किया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि 10 सितंबर को सुबह 10 से क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में रोजगार मेले के तहत साक्षात्कार शुरू कर दिया जाएगा। अगर साक्षात्कार के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होती है तो अभ्यार्थियों को प्रति घंटे के समय अंतराल पर कंपनी अनुसार कार्यालय में साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। जिसकी सूचना फ्री रजिस्ट्रेशन के समय या फिर विभागीय वेबसाइट के माध्यम से अभ्यार्थियों को दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here