चमोली: चारधाम यात्रा शुरू करने को लेकर तीर्थपुरोहितों का आंदोलन जारी है। इसी क्रम में आज सोमवार को हक-हकूकधारी बदरीनाथ धाम कूच करेंगे। वहीं देवस्थानम बोर्ड के विरोध में 13 सितंबर को जिला मुख्यालय रुद्रप्रयाग में प्रदर्शन किया जाएगा।

क्रमिक धरना स्थल पर हक- हकूकधारियों की सभा हुई
रोजाना की तरह सोमवार को भी बदरीनाथ के साकेत तिराहे पर क्रमिक धरना स्थल पर हक-हकूकधारियों की सभा हुई। इस दौरान तीर्थपुरोहित महापंचायत के अध्यक्ष कृष्णकांत कोठियाल ने आज आंदोलनकारियों के साथ बदरीनाथ कूच का एलान किया है।

जिसे देखते हुए बदरीनाथ पुल के समीप पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाई है। थोड़ी देर में आंदोलनकारी तीर्थपुरोहित बदरीनाथ धाम के लिए कूच करेंगे।

बदरीश संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजेश मेहता ने कहा कि चारधाम यात्रा का संचालन न होने से यात्रा पड़ावों से लेकर धामों तक लोगों की आजीविका ठप पड़ गई है। सभी पर्यटन स्थल खोल दिए गए हैं, लेकिन चारधाम यात्रा का संचालन रोका गया है, जो गलत है।

बद्रीनाथ धाम के दर्शन करने जा रहे हक-हकूकधारियों को पुलिस ने रोका

चारधाम यात्रा बंद है। हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा पर रोक लगा दी थी। सरकार ने सुप्रीम कोर्ट तो गई, लेकिन मामला अब भी लंबित है। विपक्ष और हक-हकूकधारी लगातार चारधाम यात्रा शुरू करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन, अब तक यात्रा शुरू नहीं हो पाई है। इसको लेकर बद्रीनाथ धाम के दर्शन करने जा रहे तीर्थपुरोहितों को पुलिस ने रोक लिया। इस दौरान तीर्थपुरोहितों और पुलिस के बीच नोंक-झोंक और धक्का-मुक्कित भी देखने को मिली।

चारधाम यात्रा शुरू करने को लेकर उत्तराखंड के चारों धाम में तीर्थपुरोहितों का आंदोलन जारी है। इसी क्रम में आज सोमवार को हक-हकूकधारियों ने बदरीनाथ धाम कूच किया। जिसे देखते हुए बदरीनाथ पुल के समीप पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाई है। इस दौरान बदरीनाथ धाम कूच कर रहे हक-हकूकधारियों को पुलिस ने बदरीनाथ पुल पर रोक दिया। यहां प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की की स्थिति बन गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here