हरिद्वार: पर्यटकों द्वारा शराब का सेवन करने के बाद हरिद्वार में हुड़दंग के कई मामले सामने आए हैं। पुलिस-प्रशासन की ओर से सख्ती भी की जा रही है। पुलिस की ओर से कई बार पर्यटकों को हरकी पैड़ी पर हुक्का पीते हुए भी पकड़ा गया है। तो दूसरी ओर, शराब का सेवन भी किया जाता है। श्रद्धालुओं पर नजर रखने के लिए हरिद्वार में हरकी पैड़ी पहुंचने वाले यात्रियों की रविवार से एल्कोमीटर से जांच शुरू की गई है।
श्रीगंगा सभा की ओर से 20 सिक्योरिटी गार्ड को हरकी पैड़ी के तमाम एंट्री प्वाइंट पर तैनात कर दिया गया है।

शराब पीकर आने वालों पुलिस के हवाले किया जाएगा।  बीते दिनों श्री गंगा सभा ने निर्णय लिया था कि शराब पीकर आने वालों यात्रियों को हरकी पैड़ी पर एंट्री नहीं दी जाएगी। रविवार को इसको लागू कर दिया गया है। श्रीगंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने इसकी शुरुआत कराई।

संजय पुल, अस्थि प्रवाह घाट और महिला घाट से आने वाले मार्ग पर करीब 20 सिक्योरिटी गार्ड तैनात किये गए। 10 एल्कोमीटर से सुरक्षाकर्मियों ने यात्रियों की जांच की। संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के लिए सुरक्षाकर्मियों को एचएचएमडी भी दिया गया है। पहले दिन कई हजार लोगों की जांच की गई। महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने बताया कि पहले दिन कोई भी यात्री शराब के नशे में नहीं मिला।  शराब पीकर आने वाले यात्री को पुलिस के सुपुर्द किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here