नई दिल्ली: वर्ल्ड टी-20 के बाद टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री और उनके सपोर्टिंग स्टाफ का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड कॉन्ट्रेक्ट बढ़ाने के मूड में नहीं है। ऐसे में नए कोच की तलाश तेज हो चुकी है। इस मसले पर बीसीसीआई के मुखिया और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का एक बयान तेजी से वायरल हो रहा है।

‘दादा’ की माने तो राहुल द्रविड़ टीम के अस्थायी कोच हो सकते हैं। सौरव गांगुली कहते हैं, ‘मुझे पता है कि वह इस जॉब का इच्छुक नहीं है, उसे कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन अभी मैंने उनसे बात भी नहीं की है। जब हम इस पर आएंगे तो देखेंगे।’ गांगुली ने ये सारी बातचीत द टेलीग्राफ से की।

जब इस साल श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ बतौर कोच टीम के साथ भेजे गए तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें बड़ी जिम्मेदारी के लिए तैयार किया जा रहा है। और नवंबर में शास्त्री की विदाई होते ही राहुल द्रविड़ जिम्मेदारी संभाल लेंगे। मगर मीडिया सूत्रों की माने तो द्रविड़ ने बीसीसीआई से स्पष्ट कर दिया है कि वह अपने पुराने एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) वाले रोल में ही लौटना चाहते हैं। सीनियर टीम की बजाय भारतीय क्रिकेट की बैक बोन मजबूत करना चाहते हैं।

राष्ट्रीय टीम के साथ द्रविड़ का पहला कार्यकाल 2014 में आया, जब उन्होंने इंग्लैंड सीरीज के लिए यूके का दौरा किया। उन्होंने 2015 से 2019 तक भारत ए और अंडर-19 टीमों के साथ काम किया। आईसीसी हॉल ऑफ फेमर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख थे। अब उन्होंने दोबारा इसी रोल के लिए फिर से अप्लाई किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here