उत्तराखंड: चमोली से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिसमें वनकर्मियों ने एक हमलावर भालू पर गोली चला दी जिससे भालू की मौत हो गई है। ये हैरान करने वाली घटना कैमरे में कैद हो गई है। जिसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये घटना चमोली के जोशीमठ सिंहद्वार इलाके की है। भालू का हमला इतना भयानक था कि किसी की भी जान जा सकती थी लेकिन वनकर्मियों ने समय रहते भालू पर गोली चालाई जिसके बाद मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

बता दें कि जोशीमठ में सिंहद्वार के पास एक भालू ने आतंक मचा रखा था। जिसके बाद क्षेत्र में भालू की आमद और भालू द्वारा लोगों पर हमला करने की घटनाओ को गंभीरता से लेते हुए वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने भालू को पकड़ने के लिए एक विशेष टीम गठित कर दी थी। इस दौरान टीम को लोगों से खबर मिली थी कि सिंहद्वार मोहल्ले के पास एक भालू चहलकदमी कर रहा था। तब टीम ने मौके पर पहुंचकर भालू को बेहोश करने की कोशिश करते हुए जाल फेंककर उसे काबू में लेने की कोशिश की, लेकिन भालू ने टीम पर हमला कर दिया।

चमोली जिले के जोशीमठ क्षेत्र में काफी दिनों से आतंक फैलाने वाले भालू को वन विभाग की रेस्क्यू टीम को गोली मारकर मौत के घाट उतारना पड़ा। वहीं वन विभाग का कहना है वनकर्मियों ने अपनी जान की सुरक्षा के कारण भालू पर गोली चलाई, जिसमें उसकी मौत हो गई है। जानकारी के लिए बता दें कि जोशीमठ में भालू के आतंक की खबरें करीब एक महीने से बनी हुई थीं। पिछले हफ्ते ही गांधीनगर वार्ड की ज्योति देवी भालू के हमले में घायल हुई थी। बीते एक महीने में भालू के हमले से पांच लोगों के घायल होने की खबरें आईं थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here