ऊत्तरकाशी: गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुरुवार की देर रात को डबरानी व गंगनानी के बीच यात्रियों का एक स्विफ्ट कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। वाहन में सवार एक व्यक्ति की घटना स्थल पर मौत हुई है, जबकि तीन व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायल का उपचार ज़िला अस्पताल उत्तरकाशी में चल रहा है।
जानकारी के अनुसार, गुरुवार एक स्विफ़्ट कार रात करीब दस बजे भटवाड़ी से हर्षिल की ओर जा रही थी, लेकिन गंगोत्री धाम से 45 किलोमीटर पहले उत्तरकाशी की ओर गंगनानी के निकट अनियंत्रित होकर कार 100 मीटर खाई में गिरी। भंगेली गांव के ग्रामीणों ने कार गिरने की सूचना गंगनानी में ग्रामीणों को दी।

जिसके बाद आपदा प्रबंधन विभाग के स्वयंसेवक राजेश रावत अन्य ग्रामीणों को लेकर घटनास्थल पर पहुंचे। कार में सवार दो घायल तो दुर्घटनाग्रस्त कार के पास थे, लेकिन दो व्यक्ति मिसिंग थे। सूचना पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची। गहरी खाई में काफी खोजबीन करने के बाद एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल और एक व्यक्ति मृतक अवस्था में मिला।

घायल व्यक्तियों व मृतक के शव को रेस्क्यू कर सड़क तक पहुंचाया गया। घायलों को पीएचसी भटवाड़ी में प्राथमिक उपचार दिया गया, जहां से घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र सिंह पटवाल ने बताया कि घायलों में रिशेष उर्फ अंशुल (29 वर्ष) पुत्र राजेश कुमार निवासी सत्येश्वर नगर औरैया उत्तर प्रदेश, रमेश सिंह (28 वर्ष) पुत्र सुखदेव सिंह निवासी बनारसी दास औरैया उत्तर प्रदेश, विशाल कुशवाह (34 वर्ष) पुत्र जग्गनाथ सिंह निवासी सत्येश्वर नगर औरैया उत्तर प्रदेश हैं। जबकि हर्ष मिश्रा (32 वर्ष) निवासी औरैया उत्‍तर प्रदेश की घटनास्थल पर मौत हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here