यूपी के हरदोई में बेसिक शिक्षा के अध्यापक ने विद्यालय को आशियाना बनाया और बेड और टीवी लगाया। स्कूल में खाली शराब की शीशियां भी म‍िली हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से सामने आया जहां एक बेसिक शिक्षा विभाग के अध्यापक ने घर में हुई लड़ाई के बाद स्कूल के एक कमरे को ही अपना आशियाना बना लिया। यही नहीं, स्कूल के कमरे में अपना बेड और जरूरी सामान भी रख लिया। और तो और शिक्षक पर स्कूल के कमरे में शराब पीने का भी आरोप है।

शिक्षक की इस करतूत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद बीएसए ने शिक्षक को निलंबित किया है और पूरे मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी है।

सोशल मीडिया पर वायरल वीड‍ियो में द‍िख रहा है क‍ि कमरे के अंदर एक डबल बेड पड़ा हुआ है उस पर एक शख्स बैठा हुआ है। कमरे में कुछ और भी सामान मेज पर रखा हुआ है. कमरे में टीवी भी लगा है। मेज कुर्सी भी पड़ी है। एक बारगी तो आपको देखकर सब आम जैसा लगेगा लेकिन यहां मामला कुछ ख़ास है।

दरअसल, यह माधौगंज ब्लॉक के माहिमपुर प्राथमिक विद्यालय का कमरा है जिसमे तैनात प्रधानाध्यापक सुधीर कुमार ने विद्यालय भवन को ही आशियाना बना डाला। सुधीर कुमार वैसे तो टीचर हैं लेक‍िन उनके पास प्रधानाध्यापक का चार्ज भी है। विद्यालय भवन के एक कमरे में बेड, टीवी समेत अनेकों साजो सामान मौजूद है।

स्कूल प्रांगण में शराब की खाली शीशियां भी बिखरी हुई है। इस अध्यापक पर स्कूल में रहते हुए शराब पीने का भी आरोप है। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बीएसए ने तुरंत खंड शिक्षा अधिकारी को मौके पर भेजा तो पता चला क‍ि घर में हुए पत्नी के झगड़े के बाद अध्यापक सुधीर कुमार ने स्कूल को अपना आशियाना बना रखा है जिसके बाद आनन-फानन में स्कूल के प्रांगण को खाली करवा के आरोपी अध्यापक को निलंबित किया गया है।

बीएसए हरदोई वीरेंद्र सिंह ने बताया क‍ि मेरे भी संज्ञान में आया है। माधोगंज में महीमपुर प्राथमिक विद्यालय का वीडियो है। प्रथम दृष्टया खंड शिक्षा अधिकारी ने उन पर कार्रवाई के लिए अवगत कराया है। उस पर उनको तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट के अनुसार जो टीचर है, परिवार से झगड़ा करने के बाद दो तीन दिन के लिए व‍िद्यालय में रहने आये थे। आगे जांच करने के पश्चात ही बताएंगे क‍ि इस मामले में क्या होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here