देहरादून : कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत यूं तो पहले से ही चर्चाओं में रहते हैं कभी अपनी बेबाकी के लिए तो कभी आम जनमानस की मदद के लिए। इस बार कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत एक विधवा की प्रतिभाशाली बेटी की पढ़ाई के लिए मद्दत की है।

मंत्री हरक सिंह रावत से आज कोटद्वार आवास पर मीनाक्षी देवी जो कि कलालघाटी कोटद्वार की रहने वाली है उन्होंने हरक सिंह रावत से मुलाकात की और बताया कि उनकी तीन पुत्रियों में से सबसे बड़ी पुत्री रुचिका त्यागी जो कि स्पोर्ट्स कोटा मनेरा उत्तरकाशी में पढ़ती है तथा ग्वालियर से बीपीएल करना चाहती है, बीपीएल कोर्स की सालाना फीस 1 लाख रुपये है, परिवार में आय का कोई साधन न होने के कारण जटिल पारिवारिक परेशानियों के कारण वह अपनी पुत्री की फीस वहन करने में असमर्थ है।

रुचिका की प्रतिभा को देखकर माननीय मंत्री जी ने व्यक्तिगत तौर पर 1 लाख रुपये की धनराशि बीपीएड कोर्स के लिए श्रीमती मीनाक्षी त्यागी को भेंट की और आगे भी भविष्य में यथासंभव मदद करने का भरोसा दिया।

निश्चित ही मंत्री जी का हमेशा प्रयास रहता है कि कि प्रतिभाओं को निखारने के लिए आर्थिक तंगी को कभी आड़े नही आने दिया जाए और कोई भी ऐसा प्रकरण उनके संज्ञानार्थ आता है तो वह अपनी और से हरसंभव मदद करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here