अल्मोड़ा : मुख्यालय के कई मोहल्ले पानी को तरस रहे हैं। थपलिया मोहल्ला में तो चार दिन से पानी की एक भी बूंद नही टपकी है।आक्रोशित लोगों ने जल्द समस्या का समाधान नही होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

बीते चार दिनों से माल रोड स्थित थपलिया मोहल्ला पानी को तरस रहा है। हाल यह है पब्लिक नल के अलावा घरों में भी पानी की सप्लाई नही हो रही है। जिससे लोगों में खासा रोष व्याप्त है। लोगों को पानी के लिए नौले-धारों का सहारा लेना पड़ रहा है। वहां भी पानी के लिए लंबी लाइन लग रही है। जोल लोग नौले-धारे नही जा पा रहे वह पेयजल की जरुरतों को पूरा करने के लिए लोग दुकानों से पांच, 20 लीटर के बंद बोतलें लेकर आ रहे हैं। हालात सुधरने के बजाय बिगड़ते जा रहे हैं।

क्षेत्रवासी मुकुल जोशी, देवेंद्र वर्मा, अभिनय बुधुड़ी, कमलेश भट्ट, भावना वर्मा, उमेश पांडे, मनीष भंडारी आदि ने बताया कि कई बार समस्या जलसंस्थान के अधिकारियों को लिखित व मौखिक रुप से बताई जा चुकी है। लेकिन समस्या का समाधान नही हुआ। विभाग पेयजल को लेकर गंभीर ही नही दिखाई देता है। चार दिन से लोग पानी को तरस रहे है। हालात आप खुद समझ सकते है। नौले-धारे भी काफी दूर हैं। हर कोई वहां तक नही जा सकता है। अगर जल्द पानी की समस्या का समाधान नही होता तो आंदोलन को बाध्य होना पड़ेगा।

अधिशासी अभियंता केएस खाती ने बताया कि पानी की समस्या का समाधान प्राथमिकता से किया जा रहा है। जिन मोहल्लों में दिक्कत है वहां कार्रवाई की जा रही है। सभी को पर्याप्त पेयजल दिलाना विभाग की जिम्मेदारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here