हरिद्वार: गुवाहाटी में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते समय शहीद हुए हरिद्वार के जवान सोनित कुमार सैनी का पार्थिव शव गुरुवार को उनके आवास पर पहुंचा। यहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति व शोक संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करने की कामना ईश्वर से की। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद के परिजनों को राज्य सरकार द्वारा हर संभव मदद दी जाएगी। कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, विधायक प्रदीप बत्रा और सुरेश राठौर ने भी शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी।

हरिद्वार के धनौरी निवासी आर्मी जवान का गुवाहाटी में इलाज के दौरान 11 अक्तूबर को निधन हो गया। 22 सितंबर को गुवाहाटी में सेना के जवानों का वाहन पलटने से उसमें सवार धनौरी का जवान भी घायल हो गया था। जवान के निधन की खबर से उसके परिवार में कोहराम और गांव में मातम पसर गया।

धनौरी निवासी सोनित कुमार (39) पुत्र सुखबीर सिंह भारतीय सेना में जवान थे। 22 सितंबर को गुवाहाटी में सेना का वाहन पलटने से सोनित भी घायल हो गए थे। सोनित को गुवाहाटी स्थित सेना के अस्पताल में भर्ती किया गया था। 20 दिन भर्ती रहने के बाद 11 अक्तूबर की शाम को उपचार के दौरान सोनित कुमार ने दम तोड़ दिया। सोनित के दो बेटे शौर्य (10) और मौर्य (5) हैं। सोनित के निधन की खबर सुनकर पत्नी बेसुध है। जवान सोनित कुमार चार अगस्त को ही घर आया था। एक सप्ताह छुट्टी पर रहा। सोनित का परिवार खेतीबाड़ी करता है। उसने भी परिवार के साथ गन्ने की बंधाई की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here