देहरादून: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह बीते देर रात 11:40 बजे देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचें।जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केन्द्रीय मंत्री अजय भट्ट, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत किया।

जिसके बाद वह सीधे देहरादून राजभवन गए। आज गृहमंत्री शाह उत्तराखंड में आई प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान और राहत-बचाव कार्यों की समीक्षा करेंगे और साथ ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे।

उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण कई जिलों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने गृहमंत्री अमित शाह उत्तराखंड पहुंचे हैं। वह देहरादून में आज अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे और स्थिति का जायजा लेंगे। बैठक में सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत तमाम आला अधिकारी मौजूद रहेंगे।

उत्तराखंड में भूस्खलन के कारण बड़े पैमाने पर जानमाल को नुकसान पहुंचा है। प्रदेश में भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन से अनेक सड़कें बाधित हो गई हैं और कई गांवों में बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई है। वहीं, नैनीताल जिले में ही 30 लोगों की मौत हुई है। वहीं पूरे प्रदेश में अब तक 55 लोगों की जान जा चुकी है।
यह भी पढ़ें: यहां भी 8 ट्रैकर समेत 11 लापता, हेलीकॉप्टर समेत SDRF की टीम रवाना..

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह का उत्तराखंड दौरा- मिनट टू मिनट प्रोग्राम

1- बुधवार रात्रि 11:40 बजे अमित शाह जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे।
2- गुरुवार सुबह 9:30 बजे गृहमंत्री अमित शाह राजभवन से जीटीसी हेलीपैड के लिए रवाना होंगे।
3- सुबह 9:45 बजे जीटीसी हेलीपैड से बीएसएफ हेलीकॉप्टर के माध्यम से 11:30 तक गृहमंत्री शाह आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।
4- 11:40 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट स्थित राज्य अतिथि गृह पहुंचेंगे अमित शाह।
5- 11:45 से 12:45 बजे तक जौलीग्रांट एयरपोर्ट स्थिति राज्य अतिथि गृह में बैठक करेंगे। बैठक में सीएम धामी समेत आलाधिकारी रहेंगे मौजूद।
6- 1:00 बजे गृहमंत्री अमित शाह जौली ग्रांट एयरपोर्ट से आईएएफ एयरक्राफ्ट से नई दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here