भारतीय टीम का वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर पिछले लंबे समय से चला आ रहा विजय अभियान थम जाने से कप्तान विराट कोहली बेहद निराश हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि यह टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत है और अभी खतरे की घंटे बजाने की जरूरत नहीं है। भारतीय टीम को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से सुपर 12 के ग्रुप 2 के मैच में रविवार को 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। भारत पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने के बाद सात विकेट पर 151 रन ही बना पाया। पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम (नाबाद 68) और मोहम्मद रिजवान (नाबाद 79) की नाबाद शतकीय साझेदारी से आसान जीत दर्ज की।

T20 WC IND vs PAK: शर्मनाक हार के साथ ही वर्ल्ड कप में

पाकिस्तान के खिलाफ अपराजेय रहने का भारत का रिकॉर्ड टूटा
कोहली ने मैच के बाद कहा, ”हम जिस तरह से अपनी रणनीति पर अमल करना चाहते थे वैसा नहीं कर पाए। उन्होंने हर डिपार्टमेंट में हमसे बेहतर प्रदर्शन किया। निश्चित तौर पर हमारी टीम ऐसी नहीं है जो (एक हार से) खतरे की घंटी बजा दे। यह टूर्नामेंट की शुरुआत है अंत नहीं।” इस मैच में भारत ने पहली 13 गेंदों के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल के विकेट गंवा दिए थे और कोहली ने कहा कि इसके बाद वापसी करना आसान नहीं था।

उन्होंने कहा, ”जब आप शुरू में तीन विकेट गंवा देते हो तो वापसी करना मुश्किल होता है, खासकर तब जबकि आपको पता हो कि ओस अपनी भूमिका निभाएगी। जब आपको पता हो कि परिस्थितियां बदल सकती हैं तब आपको 10-20 एक्स्ट्रा रन की जरूरत पड़ती है। लेकिन पाकिस्तान ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की।” इस मैच के बाद भारत का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से 31 अक्टूबर को होना है। इस मैच को लेकर विराट ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले हमें अच्छा ब्रेक मिल जाएगा, जिससे हम आगे की रणनीति अच्छे से बना पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here