मुजफ्फरनगर जनपद में बघरा स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में एक मुस्लिम परिवार के 15 सदस्यों ने धर्म बदल लिया है। बागपत के बिनौली क्षेत्र में रह रहे परिवार का कहना है कि 18 साल पहले उन्होंने डरकर इस्लाम अपनाया था। अब वह दोबारा अपने धर्म में लौट आए हैं। आरोप है कि उन्हें पहले डराया गया था।

आश्रम के संचालक यशवीर महाराज ने बताया कि यह परिवार बिनौली क्षेत्र में रह रहा है। परिवार के 15 सदस्य सोमवार को आश्रम पहुंचे और दोबारा हिंदू धर्म अपनाने की बात कही। इसके बाद आश्रम में हवन पूजन किया गया। बंजारा समाज के इन लोगों ने दोबारा हिंदू धर्म में आस्था जताई है। परिवार का कहना था कि 18 साल पहले वह डर गए थे।

हवन में शामिल हुए परिवार में सात महिलाएं, तीन लड़कियां और पांच पुरुष थे। आचार्य मृगेंद्र ने बताया कि इनकी पहचान गोपनीय रखी गई है, ताकि इन्हें कोई परेशान न करें। यह परिवार वर्तमान में बिनौली क्षेत्र में रहकर मजदूरी कर रहा है। परिवार के सदस्यों को जनेऊ धारण कराया गया। इस दौरान मोहनलाल, सागर शर्मा, सुमित चौधरी, परमजीत, अमरपाल, मुकेश कुमार और रविंद्र मौजूद रहे।

हिंदू धर्म में आस्था जताने वालों में रहीसू का नाम यशपाल, जरीना का मिथलेश, शमी का बादल, सनी का दीपक, गुलबहार का संगीता, आसमां का कविता, आशिया का वंदना, आनिया का प्रतिमा, नीशा का नीशा देवी, सुलेखा का सरोज, असगर का बिल्लू कुमार, शकील का अमित, अशरफ का विनोद और दानिश का नाम दिनेश रखा गया है।

मिथलेश का कहना है कि अपनी मर्जी से हिंदू धर्म में आए हैं। किसी ने दबाव नहीं बनाया। अपने हिंदू धर्म में वापसी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here