देहरादून: देहरादून से दिल्ली के बीच रोडवेज की बसें केवल पांच ढाबों-रेस्टोरेंटों पर रुकेंगी। शुक्रवार को परिवहन निगम प्रबंधन ने इसका आदेश जारी कर दिया है। इससे इतर किसी भी ढाबे पर बस रोकी गई तो संबंधित ड्राइवर-कंडक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

परिवहन निगम की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, देहरादून ग्रामीण, पर्वतीय, हरिद्वार डिपो, ऋषिकेश डिपो, रुड़की और श्रीनगर डिपो की बसें अब दून-दिल्ली के बीच पांच ढाबों पर रुकेंगी। ग्रामीण, पर्वतीय और रुड़की डिपो की दिल्ली जाने वाली बसें दीपमाला ढाबे पर रुकेंगी।

हरिद्वार डिपो की दिल्ली जाने वाली बसें और ग्रामीण, पर्वतीय, श्रीनगर की दिल्ली से दून आने वाली बसें केवल ए-वन प्लाजा टूरिस्ट ढाबे पर रोकी जाएंगी।

ऋषिकेश और श्रीनगर डिपो की दिल्ली की ओर जाने वाली साधारण बसें, ऋषिकेश, श्रीनगर एवं रुड़की डिपो की दिल्ली से वापस आ रहीं साधारण बसें क्वालिटी कैफे पर रोकनी होंगी। इसी प्रकार, ग्रामीण, पर्वतीय, हरिद्वार, ऋषिकेश और कोटद्वार डिपो की दिल्ली की ओर जाने वाली बसें विकानो फूड कोर्ट रामपुर तिराहा पर रोकनी होंगी।

ग्रामीण, पर्वतीय, हरिद्वार, ऋषिकेश और कोटद्वार डिपो की दिल्ली से देहरादून, हरिद्वार और ऋषिकेश जाने वाली बसें फॉर्चुन ग्रांड यूनिट ऑफ बेन टैक्नोलॉजीज पर ही रुकेंगी। परिवहन निगम के मुताबिक, इन अधिकृत ढाबों के अलावा अगर ड्राइवर-कंडक्टर ने किसी अन्य ढाबे पर बस रोकी तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा निगम ने सभी मंडल प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि वह अनुबंधित ढाबों का औचक निरीक्षण कर उत्पादों की गुणवत्ता और दामों की जानकारी जरूर लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here