थराली: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 15-16 नवंबर के दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे थे। जहां सोमवार को जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) शहीद सम्मान यात्रा की शुरुआत करने चमोली जिले के देवाल ब्लॉक के सैन्य गांव सवाड़ पहुंचे। वहीं कांग्रेस ने जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री के इस दौरे को निराशाजनक बताया है। साथ ही कांग्रेसियों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सैन्यधाम देहरादून की बजाय पहाड़ में बनाए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि सूबे के मुख्यमंत्री किसी कार्यक्रम में आए और विकास के लिए कोई घोषणा नहीं की।

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कहा कि एक ओर सरकार पलायन रोकने की बात कह रही है और दूसरी ओर पहाड़ों से शहीदों के घर की मिट्टी ले जाकर पहाड़ की बजाय देहरादून में सैन्यधाम बनाया जा रहा है।

कांग्रेसी नेता महावीर सिंह बिष्ट ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम धामी सवांड़ गांव आए। जहां वह सैनिक सम्मान यात्रा के कार्यक्रम में शामिल हुए और यहां की मिट्टी को कलशों में भरकर 5वें धाम सैनिक धाम बनाने के लिए देहरादून ले गए। लेकिन हम चाहते है कि सैनिक धाम पहाड़ों में ही बनें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here