हल्द्वानी: नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ यानी आंचल डेयरी पहाड़ के स्रोतों के पानी का स्वाद लोगों तक अब मिनरल वाटर के माध्यम से पहुंचाने जा रहा है। जिससे पहाड़ के स्रोतों का साफ पानी लोगों को आसानी से मिल सके। साथ ही स्थानीय लोगों को स्वरोजगार उपलब्ध हो सके। आंचल डेयरी एक करोड़ रुपये की लागत से नैनीताल जिले के हैडिया गांव में मिनरल वाटर प्लांट स्थापित करने जा रहा है. प्लांट स्थापित होने से लोग पहाड़ के शुद्ध स्रोतों के पानी का लुत्फ उठा सकेंगे।

नैनीताल दूग्ध उत्पादक सहकारी संघ के चेयरमैन मुकेश बोरा ने बताया कि आंचल ब्रांड के नाम से नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ मिनरल वाटर प्लांट हैडिया गांव में बनाने जा रहा है। उन्होंने बताया कि पहाड़ों के स्रोत से आने वाले पानी को फिल्टर कर मिनरल वाटर तैयार किया जाएगा। जिससे यहां के स्थानीय लोगों को रोजगार से जोड़ने के साथ-साथ नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ की आय में भी वृद्धि होगी।

उन्होंने बताया कि प्लांट का शुभारंभ दिसंबर माह से किया जाएगा। जिसका शुभारंभ दुग्ध विकास मंत्री रेखा आर्य करेंगी। मुकेश बोरा ने बताया कि पहाड़ के स्रोत के पानी कई खनिज तत्वों से भरा होता है। जिसका स्वाद अन्य पानी की तुलना में अलग होता है। ऐसे में पहाड़ के पानी की पहचान को मिनरल वाटर के माध्यम से लोगों तक पहुंचाना मुख्य उद्देश्य है।

उन्होंने बताया कि नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ दूग्ध के क्षेत्र में लगातार बेहतर काम कर रहा है। ऐसे में नैनीताल दुग्ध उत्पादन संघ द्वारा मिनरल वाटर तैयार किए जाने के बाद से दूध के साथ साथ लोगों तक शुद्ध पानी भी पहुंचाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here