अगर आपके गैस कनेक्शन में मोबाइल नंबर अपडेट नहीं है तो तत्काल करा लें, अन्यथा अगली बार से गैस सिलेंडर नहीं मिल पाएगी। हल्द्वानी इंडेन गैस के मैनेजर ने गैस होम डिलीवरी करने वाले कर्मचारियों को बगैर बुकिंग के गैस सिलेंडर देने से मना किया है।  यह निर्णय गैस की कालाबाजारी रोकने के लिए लिया गया है। मैनेजर रवि मेहरा ने बताया हल्द्वानी और काठगोदाम गैस एजेंसी में करीब 55 हजार उपभोक्ता हैं।

जिसमें से 50 हजार उपभोक्ता नियमित तौर पर गैस ले रहे हैं, जबकि करीब 5 हजार उपभोक्ताओं ने अपना मोबाइल नंबर अपडेट नहीं कराया है। जिसके चलते उनकी गैस बुकिंग नहीं हो पा रही है। ऐसे लोग बगैर बुकिंग किए गैस भरवा रहे हैं। अगर गैस बुक अपडेट नहीं होगी तो उनका कनेक्शन भी बंद हो सकता है। इसलिए ऐसे उपभोक्ता समय रहते अपनी गैस एजेंसी पर जाकर मोबाइल नम्बर अपडेट करा लें।

सब्सिडी बंद होना भी है कारण 

माना जा रहा है कि जब से गैस सब्सिडी बंद हुई है, लोगों ने बुकिंग करना ही बंद कर दिया है। लोग गली मोहल्लों में आने वाली गैस की गाड़ियों से बगैर बुकिंग के सिलेंडर ले रहे हैं। माना जा रहा है कि इसकी आड़ में शहरभर में जमकर कालाबाजारी का खेल चल रहा है।

सभी उपभोक्ता अपना मोबाइल नंबर अपडेट करा लें, ताकि गैस की सुविधा बिना किसी परेशानी के ले सकें। अन्यथा गैस सिलेंडर लेने में दिक्कतें आ सकती हैं।

रवि मेहरा, मैनेजर, इंडेन गैस एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here