सोमेश्वर:कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य के सुरक्षाकर्मी से शनिवार को पत्थरकोट गांव में शादी समारोह से वापस लौटते समय अज्ञात लोगों ने अभद्रता कर दी। इस दौरान बीच सड़क में गाड़ी खड़ी कर मंत्री के काफिले को रास्ते में रोक दिया गया और उनके गनर से गाली-गलौज करने का आरोप है। राजस्व पुलिस ने मंत्री के सुरक्षाकर्मी की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। कैबिनेट मंत्री की सुरक्षा में तैनात अमरनाथ सिंह ने राजस्व पुलिस क्षेत्र क्वैराली में 8 से 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।
हवालबाग ब्लॉक और तहसील अल्मोड़ा के पत्थरकोट में कैबिनेट मंत्री के साथ हुए मामले में क्वैराली राजस्व पुलिस ने अज्ञात 8-10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। राजस्व उप निरीक्षक कृष्णा सेलाकोटी ने बताया कि सुरक्षाकर्मी ने तहरीर में बताया है कि शनिवार रात पत्थरकोट गांव में 8 से 10 अज्ञात लोगों ने बीच सड़क में बाइकें आदि खड़ी कर उनका मार्ग रोक दिया और गाली-गलौज, धक्का-मुक्की की। रास्ता खोलने का अनुरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी। तहरीर के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 147, 353, 504 व 506 के तहत केस दर्ज कर जांच की जा रही है। इधर, इस मामले में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य और उनके पीआरओ से लगातार संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।

‘म्यर पहाड़ पत्थर कोट’ नाम के फेसबुक पेज है जिसमें कि पत्थरकोट के 88 ग्रामीण जुड़े हुए हैं। रविवार शाम एक पोस्ट डाली गई है। इसमें ग्रामीणों का कहना है कि कैबिनेट मंत्री अपने 10 वर्ष के कार्यकाल में पहली बार पत्थरकोट गांव पहुंची, जहां गांव वालों ने अपने क्षेत्र की समस्याओं को उनके सम्मुख रखने के लिए मिलने की बात कही, लेकिन मंत्री के साथ आए भाजपा कार्यकर्ताओं और उनके गनर ने उन्हें मिलने नहीं दिया। ग्रामीणों के साथ बदसलूकी की और उल्टा उनके खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here