आगरा: राष्ट्रद्रोह के आरोप में अभिनेत्री कंगना रनौत व प्रधानमंत्री के खिलाफ अधिवक्ता ने अदालत में परिवाद पत्र दाखिल किया है। इसमें 1947 में मिली आजादी को भीख बताने का आरोप लगाया है। सीजेएम प्रदीप कुमार सिंह ने मामले में सुनवाई के लिए 25 नवंबर नियत की है। साथ ही इस संबंध में थाना न्यू आगरा से आख्या मांगी गई है।

न्यू लॉयर्स कॉलोनी निवासी एडवोकेट रमाशंकर शर्मा ने अदालत में अधिवक्ता बीएस फौजदार के माध्यम से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ परिवाद कोर्ट में दाखिल किया।

जिसमें आरोप लगाया कि प्रार्थी ने 17 नवंबर 2021 को दैनिक समाचार पत्रों में अभिनेत्री कंगना रनौत द्वारा डाली गई राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रति अपशब्द कहकर देश में अराजकता का माहौल पैदा करने की पोस्ट को पढ़ा। जिसमें ‘आजादी भीख में मिली थी। साथ ही अहिंसा के सिद्धांत का उपहास उड़ाया। उन्होंने देश भक्त शहीदों एवं स्वतंत्रता सेनानियों सहित पूरे राष्ट्र का अपमान किया है। इससे परिवादी व अन्य अधिवक्ताओं आदि की भावनाएं आहत हुई।

प्रार्थी ने पीएम पर भी देश का अपमान करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई न करने का आरोप लगाया। प्रार्थी ने राष्ट्रद्रोह अधिनियम समेत अन्य आरोप में परिवाद पत्र प्रस्तुत कर तलब करने का आग्रह किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here