रुद्रपुर : महाविद्यालय में एमएससी की कक्षाएं संचालित कराने के लिए और छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित छात्र धरने पर सुबह ही बैठ गए। इतना ही नहीं दो छात्र ऑडिटोरियम हाल की छत पर चढ़ कर आत्महत्या करने की चेतावनी दे रहे हैं। छात्रों ने कहा है कि मांग नहीं मानी जायेगी तो वह आत्महत्या करने से पीछे नहीं हटेंगे।

सरदार भगत सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एमएससी वनस्पति विज्ञान, जंतु विज्ञान और गणित की कक्षाओं की मांग पिछले तीन वर्षों से करते आ रहे हैं। इस बीच कई बार विद्यार्थी परिषद ने धरना प्रदर्शन और विवि को ज्ञापन दिया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। कोविड-19 चलते छात्र संघ चुनाव भी नहीं हुए थे शनिवार को अखिल विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता एवं छात्र चंदन भट्ट और सौरव राठौर महाविद्यालय स्थित ऑडिटोरियम हॉल की छत पर चढ़कर आत्महत्या की चेतावनी दी है।

इधर, सूचना मिलते ही प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। मौके पर एसएसआई सतीश चंद्र कापड़ी पुलिस टीम के साथ पहुंच गए हैं। इधर छात्र भी धरने पर बैठ गए हैं। ऑडिटोरियम हॉल की छत पर चढ़े छात्रों ने कहां की मांगे पूरी नहीं होगी तो वह आत्महत्या करने से नहीं पीछे नहीं हटेंगे। कहा है कि एमएससी की कक्षाओं के संचालन महाविद्यालय में ना होने से यहां के विद्यार्थियों को दूर जाना पड़ता है। इस मौके पर रचित सिंह राहुल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here