देहरादून: विधानसभा के शीतकालीन सत्र में भाग लेने के लिए विधायकों के लिए आरटीपीसीआर जांच की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। कोविड वैक्सीन की दो डोज होने के बाद भी विधायकों के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य किया गया है। इसके साथ ही सत्र में आने वाले विधायकों का प्रवेश द्वार पर एंटीजन टेस्ट भी किया जाएगा|

 

नौ दिसम्बर से शुरू हो रहे विधानसभा के शीत कालीन सत्र की तैयारियों को लेकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मंगलवार को विधानसभा में अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान अधिकारियों को सत्र से संबधित सभी तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने बताया कि सत्र के दौरान विधायकों के सहयोगी व सुरक्षा कर्मियों को परिसर में आने की अनुमति नहीं होगी।

 

विधानसभा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, नेता सदन, नेता प्रतिपक्ष और मंत्रियों के वाहन को ही प्रवेश दिया जाएगा। सत्र में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों सहित मीडिया कर्मियों के लिए भी कोविड जांच कराना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि पूर्व विधायकों से भी परिसर में आने से बचने का अनुरोध किया गया है। बैठक में विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान, मुख्य सचिव एसएस संधू, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन, जिलाधिकारी आर राजेश कुमार, विधानसभा के प्रभारी सचिव मुकेश सिंघल आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here