देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र की दूसरे दिन की कार्यवाही जारी है। सदन में जोरदार हंगामा हुआ है। विपक्ष ने बेरोजगारी के मुद्दे पर हरक सिंह रावत को घेरा है। नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने मंत्री हरक सिंह रावत से बेरोजगारी के मुद्दे पर सवाल पूछा है। इस पर हरक सिंह रावत ने सदन को बताया कि सरकार ने 7 लाख लोगों को रोजगार दिया है। बता दें, साल 2020 में सदन में संसदीय मंत्री ने 10 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही थी। विपक्ष का आरोप है कि धामी सरकार सदन को गुमराह कर रही है।

विपक्ष सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं हुआ। सदन में काफी देर हंगामा चलता रहा। इसके बाद विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

 

इसके साथ ही आज कांग्रेस सदन के भीतर प्रदेश की कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाएगी। दरअसल, बीते दिनों बाजपुर में पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव आर्य पर हुए हमले के बाद से ही विपक्षी दल कांग्रेस कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहा है। ऐसे में कांग्रेस सदन में नियम 310 के तहत प्रदेश की कानून व्यवस्था का मुद्दा उठा रही है।

कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन ने बताया कि पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव आर्य पर हुए हमले के बावजूद इन्हीं लोगों पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया है. लिहाजा, सदन के भीतर कांग्रेस इस मुद्दे को नियम 310 के तहत प्रमुखता से उठाने की मांग करेगी।

उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र का गुरुवार को पहला दिन था. पहले दिन मंत्रिमंडल ने CDS बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी। तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर क्रैश में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित 13 लोगों की मौत से देश में शोक की लहर है। CDS बिपिन रावत के निधन के बाद उत्तराखंड में तीन दिनों का राजकीय शोक घोषित कर दिया गया है।

ये विधेयक हुए पेश….

-उत्तराखंड (उत्तर प्रदेश) लोक सेवा (अधिकरण) (संशोधन) विधेयक

-उत्तराखंड सिविल विधि (संशोधन) विधेयक

-उत्तराखंड कृषि उत्पाद मंडी (विकास एवं विनियमन) पुनर्जीवित विधेयक

-उत्तराखंड चार धाम देवस्थानम प्रबंधन (निरसन) विधेयक

-उत्तराखंड पंचायतीराज (द्वितीय संशोधन) विधेयक

-आम्रपाली विश्वविद्यालय विधेयक

-उत्तराखंड नजूल भूमि प्रबंधन, व्यवस्थापन एवं निस्तारण विधेयक

-सोसाइटी रजिस्ट्रीकरण (उत्तराखंड संशोधन) विधेयक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here