चमोली: औली में होने वाले विंटर गेम्स (Auli Winter Games 2022) की तारीखों का ऐलान हो गया है. विंटर गेम्स तीन दिन चलेंगे। 7 से 9 फरवरी तक औली की बर्फीली ढलान पर इन खेलों का रोमांच देखने को मिलेगा। जिला प्रशासन ने गेम्स को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं।

औली में फरवरी 2022 महीने में होने वाले विंटर गेम्स की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। गेम्स 7 से 9 फरवरी तक चमोली जिले के औली में आयोजित होंगे। स्की एंड स्नो बोर्ड के चमोली जिला सचिव संतोष कुंवर ने कहा कि खेलों की तैयारी शुरू कर दी गई है। इस बारे में भाग लेने वाले राज्यों के अधिकारियों को भी सूचित कर दिया गया है। बीते दिनों हुई बर्फबारी के बाद वर्तमान में औली में कुछ जगहों पर ही बर्फ भी जमी हुई हैं।

शीतकालीन खेलों में जूनियर व सीनियर अल्पाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इस समय औली में कहीं-कहीं बर्फ जमी हुई है। वहीं, औली ढलान में भी हिमपात होता है। आयोजकों को जनवरी में अच्छी बर्फबारी की उम्मीद है, जिससे विंटर गेम्स रोमांचक होंगे।

कृत्रिम बर्फ बनाने का काम शुरू: औली की ढलान में मशीनों से कृत्रिम बर्फ बनाने का काम शुरू हो गया है। स्की लिफ्ट की मरम्मत का काम भी शुरू हो गया है। स्नो मेकिंग मशीन के प्रभारी रमेश कुंवर ने कहा कि इन दिनों औली में ढलान के साथ-साथ यहां स्थापित स्नो मेकिंग मशीन, स्की लिफ्ट और अन्य संसाधनों की मरम्मत का काम चल रहा है।

वहीं, चमोली जिला पर्यटन अधिकारी बृजेश पांडेय का कहना है कि औली में नेशनल चैंपियनशिप को लेकर दो दौर की बैठकें प्रदेश स्तर पर और एक बैठक चमोली में स्थानीय स्तर पर की जा चुकी है। फरवरी माह के दूसरे हफ़्ते में गेम्स के आयोजनों की तिथि निर्धारित करने की बात चल रही है. हालांकि, खेलों की तिथि को लेकर अभी कोई लिखित आदेश नहीं आया है। तिथि को लेकर चुनाव आयोग से भी अनुमति ली जाएंगी। जोकि शासन में सचिव स्तर पर ही होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here