देहरादून:  आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड में C M पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल ने अभी कुछ दिन पहले 21 दिसम्बर को दिल्ली सरकार के मॉडल स्कूल का निरीक्षण करने दिल्ली पहुंचे थे जहां उन्होंने पूरी स्कूल का निरीक्षण किया और उसके बाद उन्होंने कहा कि जो दिल्ली मॉडल है ऐसे स्कूल पूरे देश में खुलने चाहिए साथ ही अगर में आम आदमी पार्टी की सरकार उत्तराखंड में  बनती है तो वहां भी ऐसे ही स्कूल बनेंगे।

कर्नल अजय कोठियाल आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री सीएम पुष्कर सिंह धामी के गृह क्षेत्र खटीमा पहुंचे जहां उन्होंने बिरिया में वो राजकीय प्राथमिक विद्यालय पहुंचे और स्कूल का निरिक्षण किया। यहां स्कूल पहुंचकर वो सबसे पहले छोटे बच्चों से मिले जिन्होंने कर्नल कोठियाल से हाथ मिलाया।उन्होंने उसके बाद इस जर्जर स्कूल को देखा तो उनको बड़ा अफसोस हुआ कैसे ऐसे स्कूलों में उत्तराखंड का भविष्य पढ़ रहा है। उन्होंने कहा,स्कूल के हालत ऐसे हैं कि यहां कभी भी कोई बडा हादसा हो सकता है। इस दौरान यहां की शिक्षिका ने कर्नल कोठियाल से कहा कि इस स्कूल में एक दो बच्चे मौजूद थे और स्कूल बंद होने की कगार पर पहुंच गया था ,लेकिन शिक्षिका ने खुद क्षेत्र में जा जा कर बच्चों को इकट्ठा करके उन्हें स्कूल में भर्ती करवाया। यहां मौजूद भोजन माता और स्थानीय लोगों ने बताया कि सरकार ने इस स्कूल को बर्बाद करके रख दिया है। इस सरकारी स्कूल में हर तरफ कूडे के ढेर लगे हुए थे। इमारत पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। इसपर कर्नल कोठियाल ने अफसोस जताते हुए कहा कि यह हाल है प्रदेश के मुख्यमंत्री की विधानसभा के स्कूलों का है तो बाकी प्रदेश में क्या हालात होंगे इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

उन्होंने वहां मौजूद लोगों को बताया कि अभी दो दिन पहले वो दिल्ली के सरकारी विद्यालयों में गए थे और वहां के स्कूलों को देखकर हैरान रह गए कि सरकारी स्कूलों में जैसी शिक्षा वहां की सरकार दे रही है उसके मुकाबले यहां के स्कूलों का बुरा हाल है। यहां लोगो में इन स्कूलों के प्रति भी काफी नाराजगी थी। इसके बात वो अंदर गए और देखा कि जगह जगह बिल्डिंग टूटी हुई थी। बच्चे जमीन पर बैठे हुए थे। छत टूटने की कगार पर थी। यहां बच्चों का भविष्य बर्बादी की कगार पर पहुंच चुका है। उन्होंने यहां के लोगों से कहा कि इस व्यवस्था के खिलाफ लोगों को संघर्ष करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here