देहरादून: उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है। दो दिन धूप खिलने के बाद शुक्रवार शाम से ही आसमान में बादल मंडराने लगे थे। आज सुबह से देहरादून समेत आसपास के इलाकों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक आज और कल पहाड़ों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। जबकि मैदानों में ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली कड़कने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

बीते मंगलवार और बुधवार को प्रदेशभर में हुई बारिश और बर्फबारी के बाद बीते दो दिनों से गुनगुनी धूप के कारण ठंड से राहत मिली। वहीं, धूप के कारण उत्तराखंड की पहाड़ि‍यों पर गिरी बर्फ पिघलने लगी है। हालांकि, पर्यटक स्थलों पर खासी रौनक बनी हुई है।

शुक्रवार सुबह से धूप खिली रही, लेकिन शाम होते-होते बादल मंडराने लगे। सर्द हवाओं के साथ ठिठुरन होने लगी। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तराखंड में सक्रिय हो गया है। जिससे अगले दो दिन प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला रहने की आशंका है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ व बागेश्वर में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। जबकि, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर में गरज के साथ ओलावृष्टि हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here