ऋषिकेश:ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर बछेलीखाल के पास अचानक पहाड़ी से आये मलबे के चलते हाईवे बाधित हो गया। पुलिस ने मलेथा, चाका-गजा और मुनिकीरेती से नरेंद्रनगर की ओर यातायात डाइवर्ट किया है।  सोमवार करीब साढ़े तीन बजे ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर बछेलीखाल में पहाड़ी से दो बार मलबा भरभराकर आ गिरा। देवप्रयाग थाना प्रभारी संजय मिश्रा ने बताया कि सोमवार सुबह से बछेलीखाल में पहाड़ी से हल्का मलबा गिरने का सिलसिला शुरू हुआ, वाहनों की सुरक्षित आवाजाही को देखते बछेलीखाल के पास पुलिस टीम तैनात कर दी गई।

दोपहर करीब साढ़े तीन बजे पहाड़ी से अचानक भारी मलबा हाईवे पर आ गिरा, जिसके बाद हाईवे बाधित हो गया। इस कारण लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।प्रत्यक्षदर्शी मंजु देवी ने बताया कि उनके आगे चल रहे वाहनों के आगे पहाड़ी से अचानक मलबा गिरने लगा, जिसके बाद वह मौजूद पुलिस ने वाहनों की आवाजाही पूरी तरह रोक दी। मलबा गिरने से कुछ मिनट पहले ही एक बाइक सवार वहां से गुजरा जो मलबे की चपेट में आने से बाल-बाल बचा।
सूचना के बाद एनएच ने मौके पर जेसीबी मशीनें भेजकर मलबा हटाने का काम शुरू करवाया।  मलबा अधिक होने के कारण देर रात तक हाईवे खुलने की संभावना जताई गई है। राजमार्ग बाधित होने से ऋषिकेश, श्रीनगर, रुद्रप्रयाग आदि स्थानों की ओर जा रहे लोगों की मुश्किल भी बढ़ गई। राजमार्ग बाधित होने से शादी के बाद द्विरागमन को पहली बार ससुराल ऋषिकेश जा रहे दुल्हे हिमांशु को दुल्हन दिव्या के साथ वापिस अपने घर देवप्रयाग लौटना पड़ा।

 

वहीं देर रात सड़क खुलने की सम्भावना को देखते हाईवे पर ऋषिकेश से चले वाहनों की कतार लगी हुई  है। उधर पुलिस की सूचना के बाद मुनिकीरेती से देवप्रयाग ,श्रीनगर की ओर आने वाले वाहनों को नरेंद्रनगर-गजा-चाका से देवप्रयाग मार्ग के लिये डाइवर्ट किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here