लखनऊ/देहरादून: समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका देते हुए मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा सिंह यादव बीजेपी में शामिल हो गई हैं। उनके बीजेपी में शामिल होने को लेकर पिछले लंबे समय से अटकलें चल रही थीं। जिसके बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर ली है।

लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि 2 अक्टूबर 1994 को मुजफ्फरनगर कांड आज भी हम लोग भूले नहीं हैं। जिसमें तमाम महिलाओं के साथ अत्याचार बलात्कार और गोलियां चलाई गई थी।  और उस घटना के लिए यह माना जाता है कि और भारतीय जनता पार्टी के लोग भी यह कहते हैं कि उस समय मुलायम सिंह की सरकार थी वहां पर और उत्तराखंड को कुचलने का जो काम था वह मुलायम सिंह यादव ने किया था।

और ऐसा कोई चुनाव नहीं है जब भारतीय जनता पार्टी के लोग मुलायम सिंह यादव को और मुजफ्फरनगर की घटना के बिना कोई बात कहते हो। और आज जब उन्होंने मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव को भाजपा में शामिल कर लिया है। तो क्या भारतीय जनता पार्टी ने जो 2 अक्टूबर 1994को उत्तराखंड आंदोलनकारियों के साथ बर्बरता जो वहां हुई थी। और कई लोग शहीद भी हुए उन पर अब क्या जवाब बीजेपी वाले देंगे। यह सबसे बड़ा सवाल है क्या भारतीय जनता पार्टी का चाल चरित्र और चेहरा यही है इन सब को लेकर अब भारतीय जनता पार्टी जनता को क्या जवाब देती है इसको लेकर सब लोगों को भारतीय जनता पार्टी के जवाब का इंतजार रहेगा।

बता दें कि अपर्णा सिंह लखनऊ कैंट से इस बार भी चुनाव लड़ना चाहती थीं, वो पिछले काफी समय से यहां सक्रिय भी थीं। लेकिन अखिलेश यादव ने साफ कर दिया था कि वो परिवार से किसी को टिकट नहीं देने वाले हैं। इस पर जब आखिर तक बात नहीं बनी तो अपर्णा यादव नाराज हो गईं। इसके बाद से ही उनके बीजेपी में आने की अटकलें तेज हो गई थीं। आखिरकार अपर्णा यादव ने अपने परिवार की पार्टी को छोड़कर बीजेपी में शामिल होना बेहतर समझा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here